Maharashtra Assembly Elections: भाजपा का मेगाप्लान, इन चार नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा इसलिए अब बीजेपी को यह चिंता सताने लगी है कि वह विधानसभा में कैसे अच्छा प्रदर्शन करे। इसी के तहत अब बीजेपी ने सोशल इंजीनियरिंग शुरू कर दी है।

93

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र में नवंबर 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मेगा प्लान बनाया है। बीजेपी ने इसके लिए चार नेताओं का चयन किया हैष मालूम हो कि बीजेपी की ओर से मराठा वोटरों, ओबीसी वोटरों और दलित-आदिवासी वोटरों को अपनी ओर खींचने के लिए नई रणनीति बनाई जा रही है। बीजेपी भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है।

सोशल इंजीनियरिंग हासिल करने पर जोर
लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा इसलिए अब बीजेपी को यह चिंता सताने लगी है कि वह विधानसभा में कैसे अच्छा प्रदर्शन करे। इसी के तहत अब बीजेपी ने सोशल इंजीनियरिंग शुरू कर दी है। इसके तहत महाराष्ट्र में चार नेता देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में काम करेंगे। इन चारों नेताओं की यात्रा और सभा जल्द ही महाराष्ट्र में होगी। इसमें पंकजा मुंडे, नारायण राणे जैसे नेताओं को मुख्य जिम्मेदारी दी जाएगी। मराठा और ओबीसी आरक्षण का मुद्दा जहां सुर्खियों में है, वहीं अब बीजेपी ने भी तेजी से कदम उठाना शुरू कर दिया है।

Bihar Politics: लालू-राबड़ी राज में दलितों के साथ सबसे अधिक अत्याचार, जेडीयू ने आरोप लगाते हुए तेजस्वी से की ये मांग

 चुनाव के बाद  किया जाएगा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव
इस बीच, जे. पी. नड्डा को राज्यसभा पहुंचाने के बाद बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नए चेहरे की तलाश में है। इसमें देवेन्द्र फडणवीस और विनोद तावड़े के नाम की भी चर्चा है। बीजेपी की ओर से धर्मेंद्र प्रधान और भूपेन्द्र यादव पर भी विचार किया जा रहा है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चयन प्रक्रिया की जाएगी। तब तक जे.पी. नड्डा ही यह पद संभालेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.