Al-Qaeda terror module: दिल्ली पुलिस ने अलकायदा आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़,दबोचे छह खतरनाक आरोपी! पढ़िये, पूरी खबर

फिलहाल विभिन्न स्थानों पर पूछताछ चल रही है और अन्य गिरफ्तारियों की भी उम्मीद है।

146

Al-Qaeda terror module: झारखंड (Jharkhand), राजस्थान (Rajasthan) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पुलिस बलों (police forces) के साथ संयुक्त अभियान (joint operation) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Special Cell) ने अलकायदा से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल (Al-Qaeda terror module) का भंडाफोड़ किया है। रांची के डॉ. इश्तियाक के नेतृत्व में मॉड्यूल का उद्देश्य ‘खिलाफत’ स्थापित करना और भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना था।

पुलिस ने कहा, “मॉड्यूल के सदस्यों ने विभिन्न स्थानों पर प्रशिक्षण और हथियार चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया है।” उन्होंने यह भी बताया कि हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेते हुए राजस्थान के भिवाड़ी से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा, “इसके अलावा झारखंड और उत्तर प्रदेश से कुल आठ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।”

यह भी पढ़ें- Bus accident: लेह में बस सड़क से फिसलकर 200 फीट गहरी खाई में गिरी, छह की मौत, 22 घायल

अन्य गिरफ्तारियों की उम्मीद
फिलहाल विभिन्न स्थानों पर पूछताछ चल रही है और अन्य गिरफ्तारियों की भी उम्मीद है। पुलिस के अनुसार, अब तक रांची में 15, राजस्थान में एक और अलीगढ़ में एक जगह पर छापेमारी की गई है। पुलिस ने मौके से कई सामान जब्त किए हैं।

यह भी पढ़ें- Andhra Pradesh: रासायनिक रिसाव के कारण दवा फैक्ट्री में विस्फोट; 17 लोगों की मौत, कई घायल

मॉड्यूल की योजनाओं और गतिविधियों की जानकारी
जिनमें एक एके-47 राइफल, एक .38 बोर रिवॉल्वर, एक एयर राइफल, एक आयरन एल्बो पाइप, एक हैंड ग्रेनेड और एके-47 के छह जिंदा कारतूस शामिल हैं। इस ऑपरेशन ने संभावित आतंकवादी खतरे को विफल कर दिया है, तथा मॉड्यूल की योजनाओं और गतिविधियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जांच जारी है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.