Varanasi: बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ हिंसा, विरोध में बारिश के बीच निकला आक्रोश मार्च

102

Varanasi: बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ हिंसा और अत्याचार के विरोध में 22 अगस्त को बनारस बंद के बाद शाम को व्यापारियों के साथ विविध संगठनों, भाजपा के नेताओं ने संयुक्त रूप से आक्रोश मार्च निकाला। सिगरा स्थित रूद्राक्ष सेंटर से भारत सेवाश्रम तिराहा, काशी विद्यापीठ, इंग्लिशिया लाइन, फूलमण्डी, मलदहिया चौराहा, सिगरा थाना, तिलक मूर्ति से चन्द्रिका नगर होते हुए नगर निगम मुख्यालय पर वापस आकर मार्च समाप्त हुआ।

मार्च के पूर्व अखिल भारतीय सन्त समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जीतेन्द्रानन्द सरस्वती ने कहा कि बांग्लादेश में शेख हसीना की लोकतांत्रिक सरकार का तख्ता पलटने के बाद वहां अराजक छात्रों की सिविल सोसाइटी हिन्दू, सिख एवं अल्पसंख्यक धार्मिक स्थानों, दुकानों एवं घरों पर हमला बोल रही है। हिन्दू महिलाओं का अपहरण, बलात्कार हो रहा है। बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ एवं विश्व मानवाधिकार आयोग और अल्पसंख्यक आयोग को तत्काल कार्रवाई करना चाहिए।

बांग्लादेश में हिंदुओं के समर्थन में नारेबाजी
विश्व हिन्दू परिषद के प्रतिनिधि ने मांग किया कि भारत सरकार बांग्लादेश में हिन्दू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। जम्बू द्वीप बौद्ध मठ के प्रभारी सुमेध थेरो ने कहा कि बांग्लादेश राजनीतिक षड्यंत्र और अराजकता के दौर से गुजर रहा है। वहां के हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन सम्प्रदाय के नागरिकों पर अत्याचार रूकना चाहिए। रैली में तिरंगा लहराते हुए शामिल लोगों ने बांग्लादेश के हिन्दुओं के समर्थन में जमकर नारेबाजी की और तख्तियां लहराई। हिन्दू जागो-हिन्दू जागों की नारबाजी के बीच युवाओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए। बारिश और सड़कों पर जलभराव के बावजूद रैली में लोगों ने पूरे उत्साह से भागीदारी की।

ये हुए शामिल
रैली में आरएसएस के डॉ वीरेन्द्र जायसवाल, रमेश, डॉ.राकेश तिवारी, विश्वविद्यालयों और महाविद्यालय,स्कूल के शिक्षकों, हिन्दू रक्षा समिति के पदाधिकारी, महानगर उद्योग व्यापार समिति, वाराणसी नगर उद्योग व्यापार मंडल, वाराणसी व्यापार मंडल, काशी व्यापार प्रतिनिधि मण्डल, वाराणसी व्यापार मंडल काशी प्रांत, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल एवं उत्तर प्रदेश स्वर्णकार संघ आदि संगठनों के पदाधिकारी इन संगठनों से जुड़े व्यापारी भी उत्साह के साथ शामिल हुए। मार्च के बाद राष्ट्रपति को सम्बोधित मांगों का ज्ञापन अफसरों को सौंपा गया।

Kolkata Rape-Murder Case: सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल को आई ‘हंसी’, जानें एसजी तुषार मेहता ने क्या कहा- देखिये वीडियो

वरूणापार,मध्य शहर में “बनारस बंद” का दिखा असर
बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार के विरोध में संयुक्त व्यापार मंडल के “बनारस बंद” के आह्वान का असर वरूणापार में भी दिखा। वाराणसी नगर उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के प्रयास से प्रेम नगर, भोपापुर,नटिनियादाई,भोजुबीर,अर्दली बाजार के अलावा शहर के मध्य में नदेसर, इंग्लिशिया लाइन, कैंट, जवाहर नगर मार्केट, सोनिया, सिद्ध गिरीबाग, माधोपुर, सिगरा, महमूरगंज, लक्सा में बंदी का असर देखा गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.