Al Qaeda Terrorist: रांची का डॉक्टर निकला ‘आतंक का मास्टरमाइंड’, राजस्थान-झारखंड में हो रहा था बड़ा कांड

डॉक्टर इश्तियाक राजस्थान के भिवंडी में आतंकी कैंप में आतंकियों को ट्रेनिंग देता था। वह देशभर के युवाओं को जिहाद और जन्नत का सपना दिखाकर हमलों के लिए तैयार करता था।

95

भारत में आतंकी संगठन अलकायदा (Terrorist Organization Al Qaeda) के बड़े नेटवर्क का पता चला है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल और राजस्थान (Rajasthan), यूपी एसटीएफ (UP STF) ने मिलकर अलग-अलग जगहों से 14 अलकायदा आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया गया है। राजस्थान के भिवाड़ी से 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि झारखंड और यूपी से आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें – Rudraprayag Accident: उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, रुद्रप्रयाग के केदार घाटी में मलबे में दबने से 4 लोगों की मौत

17 स्थानों पर छापेमारी की गई
फिलहाल कई जगहों पर पूछताछ चल रही है। कुछ और संदिग्धों की गिरफ्तारी हो सकती है। कई जगहों से हथियार, गोलाबारूद, साहित्य आदि बरामद हो रहे हैं। ऑपरेशन जारी है और अब तक 17 जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है।

मास्टरमाइंड डॉक्टर गिरफ्तार
गिरफ्तार सभी आतंकी रांची के डॉक्टर इश्तियाक से जुड़े हुए हैं। सभी उसके निर्देश पर काम कर रहे थे। डॉक्टर इश्तियाक को बरियातू स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस और एजेंसी को उसके पास से बरामद लैपटॉप में काफी जानकारी मिली है। इससे साफ है कि देश में कोई गंभीर साजिश रची जा रही है। अगर थोड़ी और देर होती तो देश बेगुनाहों के खून से लाल हो जाता। आतंकी किसी सार्वजनिक जगह पर गोलियां चलाने वाले थे और कहीं धमाका करने की योजना थी, लेकिन एजेंसी और पुलिस ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.