Maharashtra Bandh: उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कल महाराष्ट्र बंद का किया ऐलान, जानें क्या कहा

महाविकास आघाड़ी ने शनिवार (24 अगस्त) को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। बदलापुर में नाबालिग बच्चियों से रेप की घटना के खिलाफ बंद का ऐलान किया गया है। इससे कई सेवाओं पर असर पड़ने की आशंका है।

490

महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिला के बदलापुर (Badlapur) के एक स्कूल में दो लड़कियों के साथ यौन शोषण (Sexual Abuse) के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है। इससे महाराष्ट्र की जनता में आक्रोश है। इस बीच, महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) ने शनिवार (24 अगस्त) को ‘महाराष्ट्र बंद’ का आह्वान किया है। इस पृष्ठभूमि में, शिवसेना (Shiv Sena) उबाठा प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में इस महाराष्ट्र बंद में भाग लेने की अपील की है। इसके साथ ही ठाकरे ने इस समय मुंबई में लोकल और बस सेवाएं भी बंद करने की मांग की है।

आगे बोलते हुए, उद्धव ठाकरे ने कहा कि “बदलापुर मामले के कारण राज्य में अशांति है। कल हम जो महाराष्ट्र बंद कर रहे हैं वह राजनीतिक नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ है। यह महाराष्ट्र बंद अशांति को तोड़ने के लिए है। इसलिए सभी को इसमें भाग लेना चाहिए।” जाति और धर्म की परवाह किए बिना।”

यह भी पढ़ें – Accident: नेपाल में बड़ा हादसा, 40 लोगों को ले जा रही भारतीय यात्री बस नदी में गिरी

महाराष्ट्र बंद दोपहर 2 बजे तक
उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र बंद केवल दोपहर 2 बजे तक ही रखा जाना चाहिए क्योंकि यह त्योहार का दिन है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि मुंबई में बस सेवाएं और लोकल बसें बंद की जाएं। इस मौके पर ठाकरे ने कहा कि अस्पताल, दवा, अखबार जैसी जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

सरकार और नेताओं की भी बेटियां होती हैं: ठाकरे
इस बीच, ठाकरे ने यह भी कहा कि सरकार कल दोपहर दो बजे तक चलने वाले इस बंद को बाधित करने की कोशिश करेगी। इस मौके पर उन्होंने कहा, “सरकार और नेताओं की भी बेटियां होती हैं। बंद के पीछे से पुलिस को धमकाने मत दो। बंद का दिखावा मत करो। नहीं तो जनता तुम्हें जगह दिखा देगी।”
ठाकरे ने कहा, “यह बंद आपके परिवार के लिए भी है। राज्य की पुलिस महानिदेशक एक महिला हैं। उनके पास अपनी जिम्मेदारियां निभाते हुए राज्य की प्यारी बहन बनने का अवसर है।”

सरकार की विफलता के खिलाफ महाराष्ट्र बंद
विपक्ष के नेता ने पहले महाराष्ट्र बंद के बारे में बताया था कि यह निर्णय एमवीए के सहयोगी दलों कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (उबाठा) और शरद पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी के बीच एक बैठक के बाद लिया गया था।

उन्होंने कहा कि महाविकास आघाड़ी के सभी साथी 24 अगस्त के महाराष्ट्र बंद में हिस्सा लेंगे। विजय वडेट्टीवार ने कहा, ‘हम राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे और भाजपा के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार की विफलता के खिलाफ महाराष्ट्र बंद करेंगे।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.