American Pit Bull Terrier: क्या आप भी अमेरिकन पिटबुल टेरियर खरीदने की सोच रहे हैं? जानिए भारत में इसकी कीमत कितनी होगी

भारत में, 2024 में पिट बुल पपी की कीमत आम तौर पर 20,000 से 60,000 तक होती है। कीमतें पपी की वंशावली, ब्रीडर की प्रतिष्ठा और क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।

111
Photo : Social Media

अमेरिकन पिट बुल टेरियर (American Pit Bull Terrier) की कीमत (Price) कुत्ते की वंशावली (Pedigree), ब्रीडर (Breeder) की प्रतिष्ठा और स्थान जैसे कारकों के आधार पर काफी भिन्न हो सकती है। औसतन, आप डॉलर 500 से डॉलर 3,000 तक का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं। चैंपियन ब्लडलाइन या शो-क्वालिटी विशेषताओं वाले प्रतिष्ठित ब्रीडर्स के कुत्ते आमतौर पर उस सीमा के उच्च अंत में होते हैं। इसके अतिरिक्त, स्वास्थ्य मंजूरी, टीकाकरण और माइक्रोचिपिंग जैसे कुछ कारक भी कीमत को प्रभावित कर सकते हैं।

यदि आप गोद लेने पर विचार कर रहे हैं, तो आश्रय और बचाव संगठन इन कुत्तों को एक छोटे से शुल्क के लिए पेश कर सकते हैं, जिसमें अक्सर नसबंदी और टीकाकरण शामिल होते हैं।

यह भी पढ़ें – Mood of the Nation: लगातार तीसरी बार देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ

भारत में, 2024 में पिट बुल पपी की कीमत आम तौर पर 20,000 से 60,000 तक होती है। कीमतें पपी की वंशावली, ब्रीडर की प्रतिष्ठा और क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। मजबूत ब्लडलाइन या शो-क्वालिटी विशेषताओं वाले प्रसिद्ध ब्रीडर्स के पपी की कीमत अधिक हो सकती है।

इसके अतिरिक्त, लागत में टीकाकरण, माइक्रोचिपिंग और अन्य स्वास्थ्य जांच शामिल हो सकती है। हमेशा एक प्रतिष्ठित ब्रीडर से खरीदना सुनिश्चित करें जो अपने कुत्तों के स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देता है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.