Raj Thackeray: मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने नागपुर में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- शरद पवार ने बिगाड़ा महाराष्ट्र का माहौल

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार (24 अगस्त) को नागपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने शरद पवार पर हमला बोला।

97

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने शनिवार (24 अगस्त) को कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति (Politics) में पार्टियां तोड़ना और जातिवाद (Casteism) को बढ़ावा देने की शुरुआत एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने ही की। राज्य में सामाजिक और राजनीतिक हालात बिगाड़ने के लिए शरद पवार जिम्मेवार हैं।

एमएनएस को मजबूत बनाने के लिए राज्यव्यापी दौरे पर निकले राज ठाकरे ने शनिवार को नागपुर मे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस अवसर पर ठाकरे ने राज्य की बिगड़ी सामाजिक तथा राजनीतिक हालत के लिए शरद पवार को जिम्मेवार ठहराया। एमएनएस प्रमुख ने कहा कि राज्य कि राजनीति में गद्दारी और पार्टी तोड़ने की शुरुआत 1978 मे शरद पवार ने की। इसके बाद पवार ने 1990-91 मे बालासाहब ठाकरे की शिवसेना को तोड़ने का काम किया। राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि राज्य मे जातिवाद को बढ़ावा देने का काम शरद पवार ने किया। एनसीपी की स्थापना के बाद चुनाव तक सीमित जातिवाद अब घर-घर पहुंच गया है। ठाकरे ने इस सामाजिक पतन के लिए शरद पवार को जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ें – Bihar Boat Accident: बिहार में बड़ा हादसा, बगहा के गंडक नदी में पलटी नाव; आधा दर्जन लोग डूबे

बदलापुर घटना पर हो रही है राजनीति: राज ठाकरे
बदलापुर मे स्कूली छात्राओं के साथ हुए दुष्कर्म पर राज ठाकरे ने कहा कि दिल्ली का निर्भया कांड, कोलकाता केस या बदलापुर दुष्कर्म ऐसी घटनाएं होने के बाद हमेशा राजनीति परवान चढ़ती रही है। हालांकि सभी सरकारों में महिलाओं के साथ अपराध होते रहे हैं। नेशनल क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के आंकड़े साझा करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में भी महिलाएं प्रताड़ित होती रही हैं। कोरोना लॉकडाउन के दौरान 2020 में उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे। इस दौरान राज्य में 4 हजार से ज्यादा अत्याचार के मामले सामने आए थे। राज ठाकरे ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या बदलापुर पर राजनीति करने वाले अपने जमाने में हुए अपराधों को भूल गए।

राज्य की 288 में से 250 सीटों पर चुनाव लड़ेगी मनसे
आगामी विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं ने मोदी और शाह के खिलाफ महाविकास आघाड़ी के पक्ष में मतदान किया। इंडी गठबंधन द्वारा संविधान को ले कर फैलाए गए झूठ के चलते दलितों ने भी भाजपा के खिलाफ मतदान किया था। हालांकि, लोगों के मन की नाराजगी और गुस्सा अब खत्म हो चुका है। राज ठाकरे ने कहा कि लोकसभा में मिली जीत को मविआ विधानसभा चुनाव में नहीं दोहराएगी। ठाकरे ने ऐलान किया कि एमएनएस राज्य की 288 में से 250 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ठाकरे ने दावा किया कि इस बार लोग उनके साथ हैं और एमएनएस बड़ा उलटफेर करने मे कामयाब होगी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.