Mann Ki Baat: मन की बात कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, कहा- अंतरिक्ष क्षेत्र में सुधारों से देश के युवाओं को हो रहा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का 113वां एपिसोड प्रसारित हो रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अंतरिक्ष क्षेत्र में हुए सुधारों से युवाओं को काफी लाभ हुआ है।

86

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार (25 अगस्त) को सुबह 11 बजे मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। यह मन की बात का 113वां एपिसोड है। बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले 28 जुलाई को 112वें मन की बात एपिसोड को संबोधित किया था। तब पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक, मैथ्स ओलंपियाड, असम मोइदम, टाइगर डे, वनों के संरक्षण और स्वतंत्रता दिवस के बारे में बात की थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात की शुरुआत करते हुए कहा कि आज हम देश की उपलब्धियों, देश के लोगों के सामूहिक प्रयासों के बारे में बात करेंगे। 21वीं सदी (21st Century) के भारत में ऐसी कई चीजें हो रही हैं, जो विकसित भारत (Developed India) की नींव को मजबूत कर रही हैं।

यह भी पढ़ें – Kisan Express Train: यूपी के बिजनौर में किसान एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, दो हिस्सों में बंटी ट्रेन

अंतरिक्ष क्षेत्र में हुए सुधारों से देश के युवाओं को बहुत लाभ
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, ‘इस 23 अगस्त को हम सभी देशवासियों ने पहला राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस मनाया। पिछले साल इसी दिन चंद्रयान-3 ने चांद के दक्षिणी हिस्से में शिव-शक्ति पॉइंट पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की थी। भारत यह गौरवपूर्ण उपलब्धि हासिल करने वाला दुनिया का पहला देश बना था।’ पीएम मोदी ने कहा कि स्पेस सेक्टर में हुए सुधारों से देश के युवाओं को बहुत फायदा हुआ है।

युवा राजनीति में आने के लिए तैयार
पीएम मोदी ने कहा, ‘इस साल मैंने लाल किले से एक लाख ऐसे युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान किया है, जिनका कोई राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं है। मेरे इस बयान पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। इससे पता चलता है कि हमारे कितने युवा राजनीति में आने के लिए तैयार हैं। उन्हें बस सही मौके और सही मार्गदर्शन की तलाश है।’

देखें यह वीडियो –

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.