Bihar Politics: बिहार में राजनीतिक शुरुआत के लिए तैयार जन सुराज, प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान

प्रशांत किशोर ने 25 अगस्त (रविवार) को पटना में मीडिया से बातचीत में यह घोषणा करते हुए यह भी कहा कि उनकी पार्टी बिहार चुनाव में 40 महिला उम्मीदवारों को टिकट देगी।

103

Bihar Politics: चुनावी रणनीतिकार (Election Strategist) से नेता बने प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने औपचारिक रूप से राजनीतिक पार्टी (Political Party) शुरू करने की योजना की घोषणा करने के बाद कहा है कि उनकी जन सुराज पार्टी (Jan Suraj Party) 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

प्रशांत किशोर ने 25 अगस्त (रविवार) को पटना में मीडिया से बातचीत में यह घोषणा करते हुए यह भी कहा कि उनकी पार्टी बिहार चुनाव में 40 महिला उम्मीदवारों को टिकट देगी।

यह भी पढ़ें- Lakhpati Didi Scheme: पीएम मोदी का महिलाओं को बड़ा तोहफा, जलगांव में 11 लाख लखपति दीदियों को बांटे प्रमाण पत्र

2025 में जन सुराज 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी
प्रशांत किशोर ने बिहार की राजधानी में संवाददाताओं से कहा, “2025 में जन सुराज 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कम से कम 40 महिला उम्मीदवारों को उम्मीदवार बनाया जाएगा। हमने यह भी कहा है कि 2030 में जन सुराज से 70-80 महिलाओं को नेता बनाया जाएगा। यह महिला प्रकोष्ठ की बैठक नहीं थी, यह सही मायनों में महिलाओं को नेता बनाने का प्रयास था।” ताजा घोषणा राजनीतिक रणनीतिकार द्वारा यह कहे जाने के एक महीने बाद की गई है कि बिहार में एक अभियान के रूप में शुरू हुआ जन सुराज 2 अक्टूबर को एक राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत होगा।

यह भी पढ़ें- PM Modi: लखपति दीदी योजना के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, महाराष्ट्र की परंपराएं सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैली हुई हैं

राजनीति में औपचारिक रूप से प्रवेश
बिहार में अपनी राजनीतिक शुरुआत करने के लिए तैयार प्रशांत किशोर अक्टूबर में जन सुराज के साथ राजनीति में औपचारिक रूप से प्रवेश करने से पहले सार्वजनिक कार्यक्रम और रैलियां कर रहे हैं। किशोर ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव पर भी हमला करते हुए कहा कि उनकी पार्टी 15 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद यह नहीं जानती कि जीडीपी वृद्धि क्या है।

यह भी पढ़ें- Kolkata doctor rape-murder: संदीप घोष के पूर्व डिप्टी से सीबीआई ने क्यों की पूछताछ? यहां जानें

15 सालों से सत्ता में
किशोर ने कहा, “अगर तेजस्वी यादव जाति, जबरन वसूली, शराब माफिया, अपराध पर बोलते हैं तो टिप्पणी की जा सकती है… लेकिन अगर तेजस्वी यादव विकास मॉडल पर चर्चा करते हैं, तो यह हास्यास्पद है। वे पिछले हैं, उन्हें नहीं पता कि जीडीपी और जीडीपी वृद्धि क्या है और वे बिहार की विकास कहानी के बारे में बात कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- Lord Krishna Quotes in hindi: प्रेम और रिश्तों को दिशा देने वाले भगवान कृष्ण के 10 कोट यहां पढ़ें

खराब शासन को जिम्मेदार
किशोर बिहार में तीन प्रमुख दलों- नीतीश कुमार की जेडी(यू), लालू प्रसाद यादव की आरजेडी और भाजपा पर बेरोजगारी और राज्य में इसके परिणामस्वरूप होने वाले पलायन को लेकर हमला कर रहे हैं। उन्होंने राज्य में खराब बुनियादी ढांचे और कम आर्थिक संकेतकों के लिए नीतीश कुमार और लालू यादव के नेतृत्व वाली पिछली सरकारों के खराब शासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर नीतीश कुमार भविष्य में राजद गठबंधन में शामिल होते हैं, तो तेजस्वी अपराध पर बोलना बंद कर देंगे।

यह भी पढ़ें- Delhi Politics: आप को बड़ा झटका, आम आदमी पार्टी के पांच पार्षद भाजपा में शामिल

महागठबंधन में शामिल
उन्होंने कहा, “जहां तक ​​अपराध का सवाल है, जब तेजस्वी यादव छह महीने पहले उपमुख्यमंत्री थे, तो बिहार उनके लिए स्विट्जरलैंड था और छह महीने बाद बिहार गटर बन गया है… अगर आज नीतीश कुमार महागठबंधन में शामिल हो जाते हैं, तो बिहार उन्हें फिर से अच्छा लगने लगेगा।”

यह वीडियो भी पढ़ें-

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.