Kolkata doctor rape-murder: सीबीआई ने मामले में सबूत को लेकर कही यह बड़ी बात, जानें क्यों कहा- ‘बहुत कुछ है’

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सहित संदिग्ध व्यक्तियों से जुड़े कई स्थानों पर छापे मारे हैं।

342

Kolkata doctor rape-murder: केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) (सीबीआई) के अधिकारियों ने 25 अगस्त (रविवार) को पुष्टि की कि उन्हें कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले (Kolkata rape-murder case) की जांच से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है।

एजेंसी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) के पूर्व प्रिंसिपल (former principal) संदीप घोष (Sandip Ghosh) सहित संदिग्ध व्यक्तियों से जुड़े कई स्थानों पर छापे मारे हैं। जांच की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर अधिकारियों ने कहा कि सभी विवरण एक प्रेस बयान में साझा किए जाएंगे। हालांकि, जब ठोस सबूतों के बारे में पूछा गया, तो एक अधिकारी ने महत्वपूर्ण निष्कर्षों का संकेत देते हुए कहा, “बहुत कुछ है।”

यह भी पढ़ें- Delhi Politices: जेल से सरकार चलाने पर अड़े केजरीवाल, वहीं डूबती दिल्ली; मरते लोग

मुख्य संदिग्ध संजय रॉय का पॉलीग्राफ परीक्षण
सीबीआई ने पिछले दिन चार अन्य व्यक्तियों पर झूठ पकड़ने वाले परीक्षण करने के बाद मुख्य संदिग्ध संजय रॉय पर पॉलीग्राफ परीक्षण किया। कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष घटना के दिन ड्यूटी पर मौजूद होने के बाद सीबीआई द्वारा की गई व्यापक जांच का विषय रहे हैं। जांच के दौरान एजेंसी ने उनसे 110 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान हाईकोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह में पीएम मोदी, न्याय को लेकर कही यह बात

पीड़िता के लिए न्याय की मांग
भाजपा ने सुझाव दिया है कि डॉ. घोष के प्रशासन और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ संबंध महत्वपूर्ण हो सकते हैं, खासकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा घोष को लिखे गए एक पुराने पत्र के सामने आने के बाद। इस बीच, इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) ने पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और स्वास्थ्य विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। आईएसएफ के अध्यक्ष पीरजादा मोहम्मद नौशाद सिद्दीकी ने स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की।

यह भी पढ़ें- UP Politics: सबसे बड़ा चेहरा बनकर एक बार फिर उभरे सीएम योगी आदित्यनाथ, विपक्ष चित

बंगाल सरकार सीबीआई के साथ सहयोग
उन्होंने कहा, “अगर राज्य सरकार सीबीआई के साथ सहयोग करती है, तो जल्द ही न्याय होगा। इसलिए हम चाहते हैं कि बंगाल सरकार सीबीआई के साथ सहयोग करे… पुलिस अपना कर्तव्य नहीं निभा रही है… हम पूरे निर्वाचन क्षेत्र में विरोध कर रहे हैं और हम केवल यही चाहते हैं कि उसके परिवार को न्याय मिले… पूरा बंगाल आरजी कर कॉलेज में न्याय चाहता है…”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.