Kolkata Doctor Rape-Murder Case: करीब 13 घंटे बाद संदीप घोष के घर से निकली सीबीआई, जानिए तलाशी में क्या मिला?

सीबीआई ने संदीप के घर में लगातार 12 घंटे 40 मिनट तक तलाशी अभियान चलाया। यह अभियान रात 8:46 बजे समाप्त हुआ जब सीबीआई अधिकारी संदीप के घर से बाहर निकले।

347

आरजी कर दुष्कर्म और हत्याकांड (RG Kar Rape and Murder Case) के बाद सबसे बड़े खलनायक के रूप में उभरे पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष (Sandeep Ghosh) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। इसकी वजह है कि रविवार को केंद्रीय एजेंसी सीबीआई (CBI) के अधिकारियों ने उनके घर 13 घंटे से अधिक समय तक छापेमारी (Raid) की थी। छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद एक अधिकारी ने बताया कि कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए है। रविवार सुबह 6:50 बजे, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की टीम कोलकाता के बेलघरिया इलाके में स्थित संदीप घोष के घर पहुंची। हालांकि, उन्हें तुरंत अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं मिली। सीबीआई अधिकारियों को घर के बाहर 75 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। अंततः, सुबह 8:06 बजे संदीप घोष ने दरवाजा खोला और सीबीआई टीम को अंदर जाने दिया।

सीबीआई ने संदीप के घर में लगातार 12 घंटे 40 मिनट तक तलाशी अभियान चलाया। यह अभियान रात 8:46 बजे समाप्त हुआ जब सीबीआई अधिकारी संदीप के घर से बाहर निकले। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने संदीप के घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। सबसे पहले इन दस्तावेजों को निजाम पैलेस स्थित केंद्रीय एजेंसी के ऑफिस ले जाया गया था जहां से बाद में अधिकारी सीजीओ काम्पलेक्स ले गए।

यह भी पढ़ें – Shri Krishna Janmashtami: कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर राष्ट्रपति सहित पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

यह तलाशी अभियान आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितताओं के मामले की जांच के तहत की गई थी, जिसमें संदीप घोष प्रमुख आरोपी के रूप में सामने आए हैं। छापेमारी में सीबीआई के सात सदस्यीय दल में एक महिला अधिकारी भी शामिल थी। हालांकि, जब सीबीआई टीम पहली बार संदीप के घर पहुंची, तो अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। घंटी बजाने और दरवाजे पर दस्तक देने के बावजूद, संदीप ने दरवाजा नहीं खोला, और फोन कॉल्स का भी कोई जवाब नहीं दिया। इस दौरान, सीबीआई के कुछ अधिकारी बेलघरिया पुलिस स्टेशन जाकर इस स्थिति पर चर्चा कर रहे थे कि क्या किया जा सकता है, तभी संदीप ने दरवाजा खोल दिया और सीबीआई टीम को अंदर जाने दिया।

तलाशी के दौरान, सीबीआई ने संदीप से भी पूछताछ की। करीब चार घंटे बाद, सीबीआई की एक और टीम संदीप के घर में पहुंची, जिसमें छह सदस्य थे। कुछ समय बाद, तीन अधिकारी एक बैग लेकर बाहर निकले, जो कथित तौर पर संदीप के घर से बरामद दस्तावेजों से भरा हुआ था। इस बैग को तुरंत निजाम पैलेस से सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।

तलाशी के दौरान सीबीआई की टीम में अचानक वृद्धि ने अटकलों को जन्म दिया। हालांकि, इसके बाद कोई और बड़ा बदलाव नहीं देखा गया। आखिरकार, रात लगभग 8:45 बजे, सीबीआई टीम संदीप के घर से बाहर निकली और सूत्रों के अनुसार, कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ वापस गई। (Kolkata Doctor Rape-Murder Case)

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.