Jihad: नेपाल में बस हादसे के पीछे ‘जिहाद’?

2362

Jihad: पिछले कुछ दिनों में तरह-तरह के जिहाद बढ़ रहे हैं। इसमें कट्टर मुसलमान तरह-तरह के साजिश रच रहे हैं। इसमें ‘बस जिहाद’ सामने आया है। इस बस जिहाद के जरिए पहले भी कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें ड्राइवर मुस्लिम है और बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। विशेष यानी सैनिकों को ले जाने वाली बसें भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी हैं और ड्राइवर मुस्लिम थे, जांच में उन्हें दोषी पाया गया। जिसमें जवानों की मौत हो गई है। हाल ही में नेपाल में हुई बस दुर्घटना में 24 हिंदू श्रद्धालुओं की मौत हो गई, बस के ड्राइवर और कंडक्टर दोनों मुस्लिम थे, इसलिए संदेह है कि अब ‘बस जिहाद’ शुरू हो गया है।

बुलढाणा बस दुर्घटना में दानिश शेख दोषी करारठ
जुलाई 2023 में बुलढाणा में एक भयानक बस दुर्घटना हुई थी। इसमें 26 लोगों की मौत हो गई। उस वक्त मुस्लिम ड्राइवर दानिश शेख ने बताया था कि हादसे की वजह बस का टायर फटना है। हालांकि हकीकत में यह बात सामने आई थी कि यह गंभीर हादसा ड्राइवर की लापरवाही के कारण हुआ। इसलिए ड्राइवर शेख के खिलाफ आईपीसी 304, 279, 184 और 134 के तहत मामला दर्ज किया गया।

लद्दाख बस हादसे में अहमद शेख की साजिश
लद्दाख में सैनिकों को ले जा रही एक बस भी गंभीर दुर्घटना का शिकार हो गई। इसमें भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए। बस चालक कश्मीर के मुस्लिम स्थानीय निवासी अहमद शाह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जो बस चला रहा था। जैसे ही बस नदी में गिरी, बस चालक तुरंत बस से बाहर कूद गया। अहमद को मामूली खरोंचें आईं, लेकिन हादसे में 7 सैनिक मारे गए। जांच में पता चला कि हादसा अहमद शाह की लापरवाही के कारण हुआ था। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना एक पूर्व नियोजित साजिश थी।

Hema Committee report: मलयालम अभिनेता बाबूराज पर लगे जूनियर आर्टिस्ट का यौन शोषण का आरोप, जानें कौन है वे

नेपाल बस हादसा
नेपाल घूमने गए पर्यटकों की बस नदी में गिरने से हादसा हो गया। जलगांव जिले के 24 पर्यटकों की मौके पर ही मौत हो गई ,जबकि 16 पर्यटक गंभीर रूप से घायल हो गए। ये पर्यटक जलगांव जिले के भुसावल तालुका के वारनगांव इलाके से थे। हादसा 23 अगस्त की सुबह करीब 11:30 बजे नरस्यांगडी अंबुखैरानी के पास हुआ। जब श्रद्धालु पोखरा से काठमांडू जा रहे थे तो ड्राइवर के नियंत्रण खो देने से बस नदी में गिर गई। इस बस का ड्राइवर और कंडक्टर उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक मुस्लिम है। ड्राइवर का नाम मुर्तजा खान है, जबकि मालवाहक का नाम मुर्तजा इलियास मुल्ला है। ये दोनों मुसलमान थे, इसलिए इस बात की आशंका है कि ये हादसा नहीं, बस जिहाद था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.