Chhattisgarh: नारायणपुर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़, तीन महिला नक्सली ढेर

अधिकारी के अनुसार, नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा से लगे अभुजमाड़ जंगल में सुबह करीब 8 बजे मुठभेड़ शुरू हुई।

84

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर जिले (Narayanpur district) के अबूझमाड़ के घने जंगलों (Abujhmad forests) में 29 अगस्त (गुरुवार) को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ (encounter with security personnel) में कम से कम तीन महिला नक्सली मारी (three female Naxalites killed) गईं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और नक्सली सामग्री भी बरामद की है।

क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवानों की मदद से यह अभियान शुरू किया गया।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: भदोही में अनियंत्रित होकर पलट गई स्कूल बस, टला बड़ा हादसा

सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी
अधिकारी के अनुसार, नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा से लगे अभुजमाड़ जंगल में सुबह करीब 8 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। यह मुठभेड़ उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी। आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने कहा, “मुठभेड़ सुबह करीब 8:00 बजे शुरू हुई और अभी भी जारी है, जिसमें डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) की संयुक्त टीम अभियान में लगी हुई है।”

यह भी पढ़ें- Andhra Pradesh: जगन रेड्डी को बड़ा झटका, YSRCP के दो राज्यसभा सांसदों ने दिया इस्तीफा

2024 में 145 नक्सली मारे गए
पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से वर्दी पहने तीन महिला नक्सलियों के शव और हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। आईजी ने कहा, “अभी तक तीन हथियारबंद महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं और घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और नक्सली सामग्री बरामद की गई है। सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित बताए जा रहे हैं।” पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, इस साल छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए नक्सलियों की कुल संख्या 145 हो गई है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.