Chhatrapati Shivaji Maharaj statue collapse: मामले में चेतन पाटिल को कोल्हापुर से गिरफ्तार, जानें कौन है वो

कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित ने बताया कि पाटिल को गुरुवार देर रात हिरासत में ले लिया गया और आगे की जांच के लिए सिंधुदुर्ग पुलिस को सौंप दिया गया।

107

Chhatrapati Shivaji Maharaj statue collapse: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सिंधुदुर्ग जिले (Sindhudurg district) में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा (Chhatrapati Shivaji Maharaj statue) ढहने के संबंध में दर्ज प्राथमिकी (FIR registered) में नामित संरचनात्मक सलाहकार (structural consultant) चेतन पाटिल (Chetan Patil) को कोल्हापुर से गिरफ्तार (arrested from Kolhapur) कर लिया गया है। पुलिस (police) ने 30 अगस्त (शुक्रवार) को यह जानकारी दी।

कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित ने बताया कि पाटिल को गुरुवार देर रात हिरासत में ले लिया गया और आगे की जांच के लिए सिंधुदुर्ग पुलिस को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: पीएम मोदी का महाराष्ट्र दौरे आज, जानें क्या है कार्यक्रम

पाटिल की गिरफ़्तारी
सिंधुदुर्ग पुलिस के अनुसार, इस मामले में पाटिल को गिरफ़्तार कर लिया गया है। कोल्हापुर निवासी पाटिल ने बुधवार को दावा किया था कि वह इस परियोजना के लिए संरचनात्मक सलाहकार नहीं थे। मराठी समाचार चैनल एबीपी माझा से बात करते हुए, कलाकार जयदीप आप्टे के साथ एफआईआर में नामित पाटिल ने कहा था कि उन्होंने राज्य के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के माध्यम से भारतीय नौसेना को मंच का डिज़ाइन सौंपा था, लेकिन मूर्ति से उनका कोई लेना-देना नहीं था।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Rape-Murder Case: 9 अगस्त को अस्पताल ने माता-पिता से क्या कहा? जानने के लिए पढ़ें

विपक्षी दलों ने की आलोचना
पाटिल ने कहा, “ठाणे की एक कंपनी ने मूर्ति से जुड़ा काम किया। मुझे बस उस प्लेटफॉर्म पर काम करने के लिए कहा गया था जिस पर मूर्ति बनाई जा रही थी।” पिछले साल नौसेना दिवस (4 दिसंबर) पर सिंधुदुर्ग के मालवन तहसील में राजकोट किले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनावरण की गई 17वीं सदी के मराठा योद्धा राजा की 35 फुट ऊंची मूर्ति सोमवार को दोपहर करीब 1 बजे ढह गई। इस घटना ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को शर्मसार कर दिया और विपक्षी दलों की आलोचना और विरोध को आमंत्रित किया। शिंदे ने कहा कि मूर्ति को भारतीय नौसेना द्वारा डिजाइन और निर्मित किया गया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.