Kolkata Rape-Murder Case: ममता बनर्जी को केंद्र से मिला करारा जवाब, कहा- आपकी जानकारी… कानून पहले से ही कड़े हैं

केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए दूसरे पत्र का करारा जवाब दिया है।

88

कोलकाता (Kolkata) में महिला प्रशिक्षु डॉक्टर (Female Trainee Doctor) से दुष्कर्म (Rape) और हत्या (Murder) के मामले में भाजपा (BJP) और टीएमसी (TMC) आमने-सामने हैं। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने शुक्रवार (30 अगस्त) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को दूसरा पत्र लिखा। इस पत्र में सीएम ममता बनर्जी ने दुष्कर्म और हत्या जैसे जघन्य अपराधों के लिए सख्त केंद्रीय कानून और कठोर सजा की मांग की है।

सीएम ममता ने अपने पत्र में दुष्कर्म और हत्या जैसे गंभीर अपराधों पर सख्त कानून और समय पर कार्रवाई की मांग की थी। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने सीएम ममता के दावों को तथ्यात्मक रूप से गलत बताया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि कानून पहले से ही सख्त हैं लेकिन ऐसे मामलों में समय पर कार्रवाई जरूरी है।

यह भी पढ़ें – Vande Bharat Train: पीएम मोदी आज 3 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, अब इन शहरों के बीच कम होगी दूरी

बंगाल में दुष्कर्म के 48,600 मामले लंबित
अन्नपूर्णा देवी ने ममता बनर्जी को भेजे जवाबी पत्र में लिखा है कि बंगाल में दुष्कर्म और पॉक्सो के 48,600 मामले लंबित हैं। यह इस बात का संकेत है कि राज्य सरकार ऐसे मामलों को निपटाने में देरी कर रही है। इससे पता चलता है कि राज्य सरकार ने फास्ट ट्रैक कोर्ट शुरू करने में देरी की है। उन्होंने कहा कि ये अदालतें बलात्कार और पॉक्सो मामलों की सुनवाई के लिए शुरू की जानी थीं। केंद्रीय मंत्री ने लिखा है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार के कानून पर्याप्त हैं। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार इन कानूनों का सही तरीके से पालन करती है, तो इससे अपराधियों को उनके अपराध की सजा मिल सकेगी।

डॉक्टर की हत्या के बाद देशभर में गुस्सा
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर की हत्या के बाद देशभर में गुस्सा फैल गया है। इस घटना ने मेडिकल सेक्टर में सुधार की मांग को तेज कर दिया है। इस मामले में कोलकाता पुलिस के साथ काम करने वाले सिविक वालंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है। अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल और चार डॉक्टरों समेत कई लोगों से पूछताछ की गई है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.