Jumma Break End: असम विधानसभा का बड़ा फैसला, अब जुमे की नमाज के लिए नहीं मिलेगी छुट्टी!

असम के सीएम ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा है कि 2 घंटे के जुमा ब्रेक को खत्म करके असम विधानसभा ने उत्पादकता को प्राथमिकता दी है।

102

असम (Assam) की हिमंत सरकार (Himanta Government) ने शुक्रवार (30 अगस्त) को बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार (State Government) ने शुक्रवार को नमाज (Namaz) के लिए सदन को 2 घंटे के लिए स्थगित करने के नियम को रद्द करने की घोषणा की है। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा (Chief Minister Dr. Himanta Biswa Sarma) ने एक्स पर दी है। अब विधानसभा (Assembly) के मुस्लिम विधायकों (Muslim MLAs) और कर्मचारियों (Employees) को यह छुट्टी नहीं मिलेगी।

बता दें कि पहले असम विधानसभा में विधायकों और कर्मचारियों को जुम्मा की नमाज अदा करने के लिए शुक्रवार दोपहर को 2 घंटे की छुट्टी मिलती थी। अब राज्य सरकार ने इस पुराने नियम को बदल दिया है और अब अगले शुक्रवार से जुम्मा की नमाज के लिए कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – Emergency: क्या फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर लगेगा बैन? नहीं दिया जा रहा सर्टिफिकेट, कंगना बोलीं- मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां

हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर दी जानकारी
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर पोस्ट किया कि असम विधानसभा की उत्पादकता बढ़ाने के उद्देश्य से राज्य के औपनिवेशिक बोझ को हटाने के लिए हर शुक्रवार को जुम्मा के लिए 2 घंटे के लिए सदन स्थगित करने का नियम समाप्त कर दिया गया था। मुस्लिम लीग के सैयद सादुल्लाह ने 1937 में इस प्रथा की शुरुआत की थी। भारत के प्राचीन धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को बनाए रखने के इस प्रयास के लिए असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी और सदस्यों के प्रति मेरा आभार।

सभी विधायकों का मिला समर्थन
असम विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें जुम्मा नमाज ब्रेक को समाप्त करने का निर्णय लिया गया। सभी विधायकों ने अध्यक्ष के इस फैसले का समर्थन किया। बता दें कि इससे पहले असम विधानसभा में मुस्लिम विवाह और तलाक अनिवार्य पंजीकरण विधेयक, 2024 पारित किया गया था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.