MVA Agitation News: पुलिस की अनुमति न होने के बावजूद महाविकास अघाड़ी प्रदर्शन पर अड़ी, महायुति ऐसे देगी जवाब

महा विकास अघाड़ी के नेता "जूते मारो" आंदोलन के लिए पुलिस की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं। यह मार्च हुतात्मा चौक से शुरू होकर गेटवे ऑफ इंडिया छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा तक जाएगा।

77

महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) मुंबई (Mumbai) में सरकार के खिलाफ “जोड़े (जूते) मारो” आंदोलन (Movement) करेंगे। आंदोलन को देखते हुए सुबह 10 बजे से गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway of India) पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। महाविकास अघाड़ी की ओर से हुतात्मा चौक (Hutatma Chowk) से गेटवे ऑफ इंडिया तक मार्च निकाला जाएगा और फिर गेटवे ऑफ इंडिया पर छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन (Protest) किया जाएगा। इस आंदोलन को अभी तक पुलिस से इजाजत नहीं मिली है।

महाविकास अघाड़ी के आंदोलन को देखते हुए गेटवे ऑफ इंडिया सुबह 10 बजे से अगले आदेश तक पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। महाविकास अघाड़ी गेट ऑफ इंडिया पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे। आंदोलन को देखते हुए गेटवे ऑफ इंडिया के आसपास पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है।

यह भी पढ़ें – India-China: चीन के निवेश की हो जांच, सीमा तनाव के बीच विदेश मंत्री ने क्या कहा?

महा विकास अघाड़ी के कई बड़े नेता शामिल
इस “जूते मारो” आंदोलन में शरद पवार, उद्धव ठाकरे, नाना पटोले समेत महाविकास अघाड़ी के वरिष्ठ नेता और कई अन्य बड़े सांसद, विधायक और नेता हिस्सा लेंगे। सिंधुदुर्ग के मालवण में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में महा विकास अघाड़ी के नेता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

भाजपा का जवाब आंदोलन से
मालवण में शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिराए जाने के मामले में महाविकास अघाड़ी 1 सितंबर को “जोड़े (जूते) मारो” आंदोलन करेंगे। महाविकास अघाड़ी के आंदोलन का जवाब महायुति आंदोलन से देने जा रही है। महाविकास अघाड़ी के विरोध में महायुति ने राज्य भर में आंदोलन का आह्वान किया। महाविकास अघाड़ी के नेताओं को सद्बुद्धि देने के लिए शिवाजी की प्रतिमा के सामने राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। सिंधुदुर्ग घटना पर माफी मांगने के बाद भी महाविकास अघाड़ी इसका विरोध कर रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले के नेतृत्व में नागपुर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। आंदोलन का नेतृत्व सिंधुदुर्ग में नारायण राणे, रत्नागिरी में रवींद्र चव्हाण, लातूर में रावसाहेब दानवे, संभाजीनगर में अतुल सावेन, भागवत कराड, थन्यात निरंजन डावखरे, पालघर में हेमंत सावरा और मुंबई में प्रसाद लाड करेंगे। (MVA Agitation News)

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.