Maharashtra Assembly Election: सीट बंटवारे पर महायुति के शीर्ष नेताओं की बैठक, ‘इतने’ सीटों पर बनी सहमति

भाजपा सूत्रों के अनुसार, यह बैठक 31 अगस्त (शनिवार) को करीब तीन घंटे तक चली।

91

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra Chief Minister) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar) के साथ आगामी राज्य विधानसभा चुनावों (State Assembly Elections) के लिए सीट बंटवारे (Seat Sharing) को लेकर नागपुर (Nagpur) में बातचीत की। अक्टूबर या नवंबर में होने वाले चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा हुई।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, यह बैठक 31 अगस्त (शनिवार) को करीब तीन घंटे तक चली। सूत्रों ने बताया, “कल की बैठक पिछले दो-तीन दौर की शुरुआती चर्चाओं के अनुरूप थी। सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर दो-तीन बैठकों के बाद लगेगी।”

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे वाराणसी, BJYM की कार्यशाला में होंगे शामिल

173 सीटों पर सहमति
महायुति गठबंधन, जिसमें भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में) और एनसीपी (अजित पवार के नेतृत्व में) शामिल हैं, आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप दे रहा है। एनसीपी के सूत्रों ने बताया कि 173 सीटों पर सहमति बन गई है, जिसमें भाजपा को सबसे अधिक सीटें मिलेंगी, उसके बाद शिंदे की शिवसेना और अजित पवार के गुट को सीटें मिलेंगी।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh Crime: मुजफ्फरनगर में डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज, किशोरी मरीज से छेड़छाड़ का आरोप

किसको कितनी सीटें
शेष 115 सीटों पर महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले, सीएम शिंदे और वरिष्ठ एनसीपी नेता सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल की आगामी चर्चा में अंतिम रूप दिया जाएगा। 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में अविभाजित शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने क्रमशः 56 और 54 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को 44 सीटें मिलीं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.