MVA Protest: विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं, फिर भी MVA मुंबई की सड़कों पर उतरी!

महा विकास अघाड़ी के नेता पुलिस की अनुमति के बिना "जूते मारो" आंदोलन के लिए मुंबई की सड़कों पर उतर आए।

90

मुंबई (Mumbai) में रविवार (1 सितंबर) होने वाले महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) के “जोड़े (जूते) मारो” आंदोलन (Movement) को पुलिस की अनुमति नहीं मिली है। फिर भी महा विकास अघाड़ी के नेताओं (Leaders) ने मुंबई के सड़कों पर आंदोलन निकाला। गौरतलब हो कि चार दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा अनावरण की गई छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) की प्रतिमा के ढहने से पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में आक्रोश फैल गया।

इस घटना के खिलाफ महाविकास अघाड़ी ने मुंबई में “जोड़े (जूते) मारो” आंदोलन किया। इस आंदोलन का नेतृत्व एनएसपी के अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना उबाठ के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने किया।

यह भी पढ़ें – Telangana Rains: हैदराबाद में रेड अलर्ट जारी, स्कूल-कॉलेज भी बंद

‘जय भवानी, जय शिवाजी’ के नारे लगाए गए
महाविकास अघाड़ी के कार्यकर्ताओं ने मुंबई की सड़कों पर उतरने का फैसला किया, जिससे यह स्पष्ट संदेश दिया गया कि छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ‘जय भवानी, जय शिवाजी’ और ‘जैसे नारों के साथ गेटवे ऑफ इंडिया की ओर मार्च किया।

महाविकास अघाड़ी ने राज्य सरकार पर लगाया आरोप
शुरुआत में पुलिस ने इस मार्च की इजाजत देने से इनकार कर दिया था। हालांकि, महाविकास अघाड़ी ने सवाल उठाया था कि रविवार की छुट्टी के दिन भी कार्यालय बंद थे तो आंदोलन की अनुमति क्यों नहीं दी गई। इस आंदोलन के जरिए महाविकास अघाड़ी ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा और सरकार की कार्य कुशलता पर सवाल उठाए।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.