Emergency Movie: एक बार फिर टली कंगना रनौत स्टारर ‘इमरजेंसी’, जानें नई रिलीज डेट

देरी की वजह शायद फिल्म से जुड़ी चिंताएं हैं। इसके अलावा, 31 अगस्त को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने गुरिंदर सिंह और जगमोहन सिंह द्वारा दायर एक शिकायत पर सुनवाई की।

89

Emergency Movie: मंडी (Mandi) से लोकसभा सांसद (Lok Sabha MP) और बॉलीवुड अदाकारा (Bollywood Actress) कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी आने वाली फिल्म इमरजेंसी (Emergency) का हर मौके पर जोरदार प्रचार कर रही हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि अब अदाकारा को कुछ समय पहले ही प्रमोशन रोककर फिर से शुरू करना पड़ेगा।

ताजा रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इमरजेंसी को टाल दिया गया है। देरी की वजह शायद फिल्म से जुड़ी चिंताएं हैं। इसके अलावा, 31 अगस्त को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने गुरिंदर सिंह और जगमोहन सिंह द्वारा दायर एक शिकायत पर सुनवाई की। मोहाली के इन नागरिकों ने आग्रह किया कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) द्वारा दिए गए इमरजेंसी के सेंसर सर्टिफिकेट को हटा दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले फिल्म को प्रमुख सिख हस्तियों द्वारा जांचा जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: भाजपा के ये ‘तीन लाल’, क्या कर पाएंगे कमाल?

इमरजेंसी को दुनिया भर में रिलीज
इसके अलावा, बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भी कहा है कि कंगना की फिल्म इमरजेंसी को दुनिया भर में रिलीज करने से पहले एसजीपीसी द्वारा समीक्षा की जानी चाहिए। अमृतसर में मीडिया से बातचीत के दौरान हरसिमरत ने कहा, ”मैंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन अगर किसी पार्टी ने आपातकाल के दौरान सबसे बड़ा संघर्ष किया, तो वह शिरोमणि अकाली दल था। दिवंगत प्रकाश सिंह बादल आंदोलन का नेतृत्व करने वाले पहले व्यक्ति थे और अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार हुए थे।”

यह भी पढ़ें- Waqf Board: वक्‍फ विवादों का बोर्ड! संशोधन कितना जरूरी, जानने के लिए पढ़ें

सीबीएफसी ने फिल्म के बदलावों को दी मंजूरी
बॉलीवुड हंगामा की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि सीबीएफसी ने फिल्म के बदलावों को मंजूरी दे दी है, हालांकि अभी भी प्रमाणन पर विचार किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी का प्रतिनिधित्व करने वाले भारत के सहायक सॉलिसिटर जनरल सत्य पाल जैन ने अदालत को बताया, “यह (प्रमाणन) अभी तक प्रदान नहीं किया गया है। इसे इस परिस्थिति में लागू कानूनों और नियमों का पालन करते हुए प्रदान किया जाएगा। अगर किसी को कोई शिकायत है, तो उसे बोर्ड को भेजा जा सकता है।”

यह भी पढ़ें- Telangana Rains: तेलंगाना में बारिश से तबाही; 100 से अधिक गांव जलमग्न, 99 ट्रेनें रद्द

आपातकाल पर आधारित
बता दें कि फिल्म इमरजेंसी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा देश में लगाए गए आपातकाल पर आधारित है। फिल्म में कंगना मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन भी अभिनेत्री ने ही किया है। इस फिल्म में कंगना के अलावा श्रेयस तलपड़े, अनुपम खेर और मिलिंद सोमन भी नजर आएंगे। कंगना आखिरी बार फिल्म तेजस में नजर आई थीं। अब देखना यह है कि मेकर्स अपनी फिल्म को प्रमाणन बोर्ड से कब मंजूरी दिला पाते हैं और इसे बड़े पर्दे पर कब ला पाते हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.