LIC AAO Salary: क्या आप भी बनना चाहते हैं LIC AAO, जानिए लाभ और प्रतिवर्ष मिलने वाली सैलरी?

एलआईसी एएओ वेतन 2024 एलआईसी एएओ वेतन 2024 मूल वेतन 53600/- रुपये प्रति माह है। एलआईसी एएओ वेतन 2024 की पूरी जानकारी इस लेख में दी गई है।

391

एलआईसी एएओ (Assistant Administrative Officer) भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) द्वारा एएओ के पद पर उम्मीदवारों (Candidates) की भर्ती के लिए आयोजित एक प्रतियोगी परीक्षा है। यह एलआईसी के भीतर एक प्रतिष्ठित पद है, जो बीमा क्षेत्र (Insurance Sector) में एक स्थिर और पुरस्कृत करियर (Rewarding Careers) प्रदान करता है।

ये उन उम्मीदवारों के लिए लोकप्रिय नौकरियां हैं जो भारतीय जीवन बीमा में सबसे लोकप्रिय प्रशासनिक अधिकारी की नौकरी पाना चाहते हैं। एलआईसी भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है और एएओ के रूप में प्रवेश स्तर की नौकरी पाना कई छात्रों का सपना होता है। एलआईसी एएओ के पदों पर जिस रुचि से चयन किया जाता है। उन्हें किराए के साथ-साथ कई तरह की सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं। उदाहरण के लिए आज हम आपको बताते हैं कि एलआईसीसीटी में जॉब मीटिंग के बाद क्या सुविधाएँ दी जाती हैं।

यह भी पढ़ें – Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, कोर्ट ने लाहरी को लेकर दिया यह आदेश

वेतन और लाभ
एलआईसी एएओ वेतन 2024 एलआईसी एएओ वेतन 2024 मूल वेतन 53600/- रुपये प्रति माह है। एलआईसी एएओ वेतन 2024 की पूरी जानकारी इस लेख में दी गई है। एलआईसी एएओ वेतन 2024 में विभिन्न प्रकार शामिल हैं। इसके अलावा, वेतन संशोधन के बाद एलआईसी एएओ को उच्च वेतनमान मिलेगा।

इनमें आवास किराया भत्ता, चिकित्सा लाभ, पेंशन योजनाएं आदि शामिल हो सकती हैं।

करियर ग्रोथ
एलआईसी एएओ के रूप में, आप अपने प्रदर्शन और अनुभव के आधार पर समय के साथ प्रशासनिक अधिकारी, सहायक मंडल प्रबंधक और यहां तक ​​कि मंडल प्रबंधक जैसे उच्च पदों पर प्रगति कर सकते हैं।

यह एलआईसी में एक मांग वाला पद है और इसके लिए प्रतिस्पर्धा आम तौर पर तीव्र होती है, इसलिए पूरी तैयारी महत्वपूर्ण है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.