BJP’s membership drive: सदस्यता समारोह को प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्बोधित, जानें क्या कहा

इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री और वर्तमान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई अन्य नेता मौजूद थे।

94

BJP’s membership drive: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार (2 सितंबर) को राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) स्थित पार्टी मुख्यालय (Party Headquarters) में भाजपा के सदस्यता अभियान (BJP’s membership drive) – ‘संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024’ (Sangthan Parv, Membership Drive 2024) की शुरुआत की और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री (Defense Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) और वर्तमान पार्टी अध्यक्ष (Current Party President) जेपी नड्डा (JP Nadda) के अलावा कई अन्य नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: सुरक्षा-सम्मान वाली सरकार चाहिए या …! सीएम योगी ने लोगों से पूछा यह सवाल

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “आज ‘सदस्यता अभियान’ का एक और दौर शुरू हो रहा है। भारतीय जनसंघ से लेकर अब तक हमने देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति लाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। जिस संगठन या राजनीतिक दल के माध्यम से जनता सत्ता देती है, वह इकाई, वह संगठन, वह दल… अगर वह लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन नहीं करता है, अगर उसमें आंतरिक लोकतंत्र नहीं रहता है, तो ऐसी स्थिति पैदा होती है जिसका सामना आज कई अन्य राजनीतिक दल कर रहे हैं,”

यह भी पढ़ें- Pataleshwar Cave Temple: पुणे के पातालेश्वर गुफा मंदिर में इतिहास, वास्तुकला और आध्यात्मिक चमत्कारों यहां देखें

कार्यकर्ताओं को याद
प्रधानमंत्री ने पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को याद करते हुए कहा, “कई पीढ़ियों ने इस पार्टी में अपना जीवन लगाया है, तब जाकर आज पार्टी ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है।” उन्होंने पार्टी में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने दीवारों पर कमल बनाया, लेकिन हमेशा विश्वास था कि कमल लोगों के दिलों में खिलेगा। उन्होंने कहा, “जब मैं राजनीति में नहीं था, जनसंघ के समय में उत्साही कार्यकर्ता दीवारों पर दीये बनाते थे, और अन्य राजनीतिक दलों के कई नेता अपने भाषणों में मजाक उड़ाते हुए कहते थे कि दीवारों पर दीये बनाने से सत्ता नहीं मिलेगी। हम वो लोग हैं जिन्होंने श्रद्धा के साथ दीवारों पर कमल बनाया क्योंकि हमें विश्वास था कि दीवारों पर बनाया गया कमल अंततः दिलों पर भी खिलेगा।”

यह भी पढ़ें- Government Doctor Salary: भारत में डॉक्टरों का वेतन की विस्तृत वेतन संरचना यहां देखें!

सदस्यता परिवार का विस्तार है: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के लिए सदस्यता अभियान परिवार का विस्तार है। उन्होंने चुनावों में महिलाओं की अधिकतम भागीदारी के लिए एक विचार भी पेश किया। उन्होंने कहा, “यह सदस्यता अभियान महज एक रस्म नहीं है। यह हमारे परिवार का विस्तार है…यह संख्या का खेल नहीं है। हम कितनी संख्या हासिल करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह सदस्यता अभियान एक वैचारिक और भावनात्मक आंदोलन है।” उन्होंने कहा, “इस सदस्यता अभियान के दौरान, संगठनात्मक ढांचे…इसी अवधि में राज्य विधानसभाओं और लोकसभा में 33% आरक्षण लागू हो चुका होगा। अगर इस अवधि में महिलाओं के लिए यह 33% आरक्षण लागू होने जा रहा है, तो मैं अपने सदस्यता अभियान में उन सभी लोगों को शामिल करूंगा, जो अधिक से अधिक महिलाओं को जिता सकते हैं और उन्हें विधायक और सांसद बना सकते हैं।”

यह भी पढ़ें- BJP ने कास्टिंग काउच का आरोप लगाने वाली महिला नेता के निष्कासन पर कांग्रेस को घेरा, लगाया यह आरोप

भाजपा चुनाव मशीन नहीं: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने भाजपा के लिए “चुनावी मशीन” शब्द को पार्टी का अपमान बताया और कहा कि चुनाव जीतना उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रयासों का प्रतिफल है। उन्होंने कहा, “हम सिर्फ चुनाव मशीन नहीं हैं। हम वो पोषक तत्व हैं जो देश के लोगों के सपनों को संजोते हैं। हम वो पोषक तत्व हैं जो देश के सपनों को संकल्पों में बदलने और उन संकल्पों को सिद्धियों में बदलने की यात्रा में खुद को पूरी तरह समर्पित कर देते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि भाजपा चुनाव मशीन है। भाजपा का इससे बड़ा अपमान और कुछ नहीं हो सकता। चुनाव जीतना मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रयासों और साहस का प्रतिफल है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.