Canada: वैंकूवर में पंजाबी गायक एपी ढिल्लों के घर के बाहर गोलीबारी, इस गैंग ने ली जिम्मेदारी

शहर के विक्टोरिया आइलैंड इलाके में ढिल्लों के घर के पास गोली चलने की आवाज सुनी गई। सोशल मीडिया पर चल रहे संदेशों के मुताबिक बिश्नोई-गोदारा गिरोह ने दावा किया है।

106

Canada: कनाडा (Canada) के वैंकूवर (Vancouver) में पंजाबी गायक (Punjabi singer) एपी ढिल्लों (AP Dhillon) के घर के बाहर सोमवार को गोलीबारी (firing) की खबर मिली। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, जेल में बंद (jailed) लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और गैंगस्टर (gangster) रोहित गोदारा (Rohit Godara) ने गोलीबारी की जिम्मेदारी (responsibility for firing) ली है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के विक्टोरिया आइलैंड इलाके में ढिल्लों के घर के पास गोली चलने की आवाज सुनी गई। सोशल मीडिया पर चल रहे संदेशों के मुताबिक बिश्नोई-गोदारा गिरोह ने दावा किया है कि उसने कनाडा के विक्टोरिया आइलैंड और टोरंटो के वुडब्रिज में गोलीबारी की है। हम स्वतंत्र रूप से इस जानकारी की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें- Pataleshwar Cave Temple: पुणे के पातालेश्वर गुफा मंदिर में इतिहास, वास्तुकला और आध्यात्मिक चमत्कारों यहां देखें

सलमान खान से कथित संबंध
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ढिल्लों के अभिनेता सलमान खान से कथित संबंधों की ओर इशारा करते हुए, गैंगस्टरों ने गायक को चेतावनी दी कि “अपनी हद में रहो, वरना कुत्ते की मौत हो जाएगी।” हाल ही में, सलमान खान अभिनेता संजय दत्त के साथ ढिल्लों के नए ट्रैक ‘ओल्ड मनी’ में दिखाई दिए। एक्शन फिल्म की तरह शूट किए गए इस वीडियो गाने में पंजाबी गायक और उसके दोस्त एक मिशन पर निकलते हैं, जब खान के भाई उन्हें चेतावनी देते हैं कि उन्हें इस बार उन्हें बचाने नहीं आना चाहिए। लेकिन अंत में वह यही करता है। वीडियो में संजय दत्त ढिल्लन को फोन करके धमकी देते हैं, लेकिन जब उन्हें पता चलता है कि वह सलमान खान के शिष्य हैं तो वह गायक को जाने देते हैं।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: सुरक्षा-सम्मान वाली सरकार चाहिए या …! सीएम योगी ने लोगों से पूछा यह सवाल

कौन हैं एपी ढिल्लों?
अमृतपाल सिंह ढिल्लों, जो अपने छोटे नाम एपी ढिल्लों से ज़्यादा मशहूर हैं, पंजाब के गुरदासपुर से ताल्लुक रखते हैं। कनाडा जाने से पहले उन्होंने पंजाब में अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने 2019 में शिंदा कहलों के साथ अपने खुद के स्वतंत्र लेबल रन-अप रिकॉर्ड्स के तहत सिंगल ट्रैक “फेक” से अपने संगीत करियर की शुरुआत की। 2020 में, Gminxr के साथ निर्मित उनके सिंगल “डेडली” ने आधिकारिक चार्ट कंपनी द्वारा प्रकाशित यूके एशियाई चार्ट पर अपनी छाप छोड़ी, जो 11वें नंबर पर पहुँच गया। इसके अलावा, यह यूके पंजाबी चार्ट पर शीर्ष 5 पर पहुँच गया। उस सफलता के बाद, गुरिंदर गिल के साथ सहयोग में उनका अगला सिंगल “ड्रॉपटॉप” भी यूके एशियाई और यूके पंजाबी चार्ट दोनों पर चढ़ गया। उसी वर्ष, एपी ढिल्लों ने गुरिंदर गिल और मनी म्यूज़िक के साथ अपना पहला सहयोगी एल्बम, *नॉट बाय चांस* रिलीज़ किया। EP के सभी सात ट्रैक न्यूज़ीलैंड में चार्ट किए गए और यूके में आधिकारिक पंजाबी म्यूज़िक चार्ट पर शीर्ष पाँच में पहुँच गए।

यह भी पढ़ें- BJP’s membership drive: सदस्यता समारोह को प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्बोधित, जानें क्या कहा

14 अप्रैल: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग
इस साल 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर बाइक सवार दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग की थी। मुंबई पुलिस ने अपनी चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई समेत नौ लोगों के नाम लिए थे। बिश्नोई के भाई अनमोल, जो कनाडा में रहते हैं, ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी। 13 अगस्त को, मुंबई पुलिस ने गोलीबारी में शामिल कथित शूटरों में से एक विक्की गुप्ता की जमानत याचिका का विरोध करते हुए दावा किया कि वह और उसका साथी बॉलीवुड अभिनेता की हत्या करना चाहते थे। पुलिस ने कहा कि गुप्ता और सह-आरोपी सागर पाल मोटरसाइकिल पर बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट गए और “सलमान खान की हत्या के इरादे से सीधे गोलीबारी में शामिल हुए”।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.