Kolkata: रेजिडेंट डॉक्टरों ने न्याय की मांग को लेकर निकाला कैंडल मार्च, बंगाल से दिल्ली तक उठी गुस्से की आवाज

रेजिडेंट डॉक्टरों ने कहा कि आज हम कैंडल मार्च निकालकर अपने साथी और बहन के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे भारत में डॉक्टर कैंडल मार्च निकालकर यह प्रोटेस्ट कर रहे हैं।

309

कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (RG Kar Medical College and Hospital) में जूनियर डॉक्टर (Junior Doctor) के साथ रेप-मर्डर (Rape-Murder) के मामले को लेकर न्याय की मांग और विरोध (Protest) थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की शाम पूर्वी दिल्ली के यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड गुरु तेगबहादुर हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टरों (Resident Doctors) ने कैंडल मार्च (Candle March) निकाला और मानव श्रृंखला बनाई।

रेजिडेंट डॉक्टरों ने कहा कि आज हम कैंडल मार्च निकालकर अपने साथी और बहन के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे भारत में डॉक्टर कैंडल मार्च निकालकर यह प्रोटेस्ट कर रहे हैं। कल सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई है, हम यह उम्मीद करते हैं कि सर्वोच्च न्यायालय हमारी बहन को न्याय देगा। इस पूरे मामले में जो बड़े-बड़े दोषी हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें – Supreme Court: मुख्यमंत्री कोई “राजा” नहीं है, सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तराखंड सरकार को लगाई फटकार

जीटीबी हॉस्पिटल के गेट नंबर 6 से अस्पताल के आवासीय परिसर तक निकले कैंडल मार्च में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएनश के अध्यक्ष डॉ रजत शर्मा, उपाध्यक्ष डॉ. पार्थ मिश्रा और डॉ. निश्चल यथागिरी, महासचिव डॉ. समिधा कुशवाहा और डॉ. बसंत जिंदल के साथ यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड गुरु तेगबहादुर हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर काफी संख्या में शामिल रहे। इस दौरान मानव श्रृंखला का भी आयोजन किया गया।

इस दौरान डॉक्टरों ने कहा कि यह आयोजन सिर्फ एक मार्च नहीं है बल्कि एक सामूहिक गर्जना है, जो आरजी कर अस्पताल की घटना के दोषियों को सामने लाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम सभी को इस मूक दहाड़ के जरिए न्याय के प्रति अटूट एकजुटता के साथ खड़े हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.