Uttar Pradesh: सुल्तानपुर सर्राफा लूट कांड में STF की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में 3 बदमाश ढेर

गौरतलब है कि पिछले दिनों हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने नगर चौक स्थित भारत जी ज्वेलर्स के यहां दिनदहाड़े करोड़ों की डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।

122

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुलतानपुर जिले (Sultanpur District) के चौक बाजार में सर्राफा व्यवसाई (Bullion Trader) के यहां 28 अगस्त को सरेआम डकैती (Robbery) डालने में शामिल एक लाख के इनामी बदमाश (Miscreants) मंगेश यादव को एसटीएफ (STF) की टीम से मुठभेड़ (Encounter) में घायल हो गया। पुलिस ने इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनाें नगर चौक में भरत जी ज्वैलर्स के यहां दिन दहाड़े नकाबपाेश हथियारबंद बदमाशाें ने कराेड़ाें की डकैती की वारदात काे अंजाम दिया था। वारदात काे अंजाम देने वाले गिरोह में शामिल मुख्य सरगना की गुरुवार तड़के लगभग 03.25 बजे यूपी एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक विमल सिंह की टीम से मिशीरपुर पुरैना में मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ के दाैरान घटना में शामिल मुख्य आरोपी एक लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम अगरौरा थाना बक्शा, जनपद जौनपुर काे एसटीएफ की गाेली लगने से बुरी तरह घायल हो गया। घायलावस्था में मंगेश को निकट के सीएचसी भदाईयां इलाज के लिए भेजा गया। इसके बाद मेडिकल कालेज सुलतानपुर में भर्ती कराया गया। जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मंगेश पर पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं। मौके से एक पिस्टल 32 बोर व कारतूस, एक तमंचा 315 बोर, एक मोटरसाइकिल व डकैती से सम्बन्धित आभूषण भी बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें – Kolkata: रेजिडेंट डॉक्टरों ने न्याय की मांग को लेकर निकाला कैंडल मार्च, बंगाल से दिल्ली तक उठी गुस्से की आवाज

सोने-चांदी के आभूषण व नकदी लूटी
बता दें कि 28 अगस्त को सर्राफा व्यवसायी (भरत जी ज्वैलर्स) के यहां पांच अज्ञात नकाबपाेश हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात काे अंजाम दी। इस दाैरान बदमाश करोडों के सोने-चांदी के जेवर व नकदी लूट ले गए थे। पुलिस ने कुछ दिन पहले गोडवा इण्टर कालेज के गेट के सामने डकैती डालने में शामिल बदमाशों के बीच मुठभेड़ में कई शातिराें काे दबाेच लिया था।

ये हैं उपद्रवियों के नाम
पकड़े गए बदमाशाें में सचिन सिंह, पुष्पेन्द्र उर्फ डब्ल्यू, त्रिभुवन कोरी हैं। पुलिस की पूछताछ में बदमाशाें ने बताया कि सर्राफा व्यवसायी भरतजी ज्वैलर्स के यहाँ हुई घटना में हमारे अन्य साथी भी शामिल हैं, जिसमें विपिन सिंह, फुरकान, अनुज प्रताप सिंह, अरबाज, विनय शुक्ला, मंगेश यादव, अंकित यादव उर्फ शेखर, अजय यादव उर्फ डीएम, अरविन्द यादव उर्फ फौजी, विवेक सिंह, दुर्गेश प्रताप सिंह व एक अज्ञात व्यक्ति हैं।

अन्य फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस जुटी
पुलिस काे पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशाें ने घटना का मुख्य आराेपी मंगेश यादव काे बताया। इस जानकारी पर पुलिस के साथ घटना के अनावरण में लगी यूपी एसटीएफ अन्य बदमाशाें की तलाश में लगी थीं। मुख्य आराेपी मंगेश पर एक लाख का इनाम घाेषित किया गया था। उसकी तलाश में लगी एसटीएफ की टीम से सामना हाे गया। मुठभेड़ में फरार चल रहे मंगेश मुठभेड़ में ढेर हाे गया। अभी वारदात में शामिल फरार अन्य बदमाशाें की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.