PM Modi’s Singapore Visit: सिंगापुर-भारत व्यापार संबंध बढ़ाने पर सहमत, समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान

सिंगापुर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का भारतीय प्रवासियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। हवाई अड्डे पर पारंपरिक महाराष्ट्रीयन नृत्य और ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया गया।

330

सिंगापुर (Singapore) और भारत (India) ने व्यापार संबंध (Trade Relations) बढ़ाने पर सहमत होते हुए गुरुवार (5 सितंबर) समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान दोनों देशों के प्रतिनिधियों के बीच इनका आदान प्रदान किया गया। सिंगापुर की आधिकारिक यात्रा (Official Visit) पर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज अब से कुछ देर पहले इस बारे में एक्स हैंडल पर यह जानकारी साझा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ” मेरे मित्र प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग के साथ चर्चा आज भी जारी रही। हमारी बातचीत कौशल, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य देखभाल, एआई और अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर केंद्रित रही। हम दोनों व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर सहमत हुए।

यह भी पढ़ें – Azad Engineering Share Price: इन्वेस्टेक द्वारा 23% की वृद्धि की भविष्यवाणी के बाद आज़ाद इंजीनियरिंग के शेयरों में 8% की वृद्धि

सिंगापुर हर विकासशील देश के लिए एक प्रेरणा है
उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। आपके प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद यह हमारी पहली मुलाकात है। मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि फोर जी के नेतृत्व में सिंगापुर और भी तेजी से प्रगति करेगा। सिंगापुर सिर्फ एक देश नहीं है। सिंगापुर हर विकासशील देश के लिए एक प्रेरणा है। हम भी भारत में कई सिंगापुर बनाना चाहते हैं। मुझे खुशी है कि हम इस दिशा में मिलकर प्रयास कर रहे हैं। हमारे बीच जो मंत्रिस्तरीय गोलमेज बैठक हुई है, वह एक पथ-प्रदर्शक व्यवस्था है।”

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग की मौजूदगी में भारत और सिंगापुर के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग के साथ एईएम होल्डिंग्स लिमिटेड की सेमीकंडक्टर सुविधा का जायजा लिया।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.