Kolkata Rape-Murder Case: भाजपा ने डॉक्टर की मौत के मामले में सबूतों से छेड़छाड़ का लगाया आरोप, वायरल पत्र में दवा

जहां 9 अगस्त को 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर का बलात्कार किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी।

85

Kolkata Rape-Murder Case: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने कथित तौर पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) के पूर्व निदेशक (former director) संदीप घोष (Sandeep Ghosh) द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र साझा किया, जिसमें सेमिनार हॉल के पास मरम्मत का आदेश दिया गया था।

जहां 9 अगस्त को 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर का बलात्कार किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी। 10 अगस्त के पत्र में अपराध स्थल के पास मरम्मत का आदेश दिया गया था, जिससे सबूतों से छेड़छाड़ का संदेह पैदा हो गया। भाजपा नेता सुकांत मजूमदार ने पत्र साझा किया, जिससे अपराध स्थल के साथ संभावित हस्तक्षेप के बारे में अटकलों को बल मिला।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh: संजौली मस्जिद के ‘अवैध’ निर्माण को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

संदीप घोष द्वारा हस्ताक्षरित आदेश
मजूमदार ने अपनी पोस्ट में लिखा, “आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व निदेशक संदीप घोष द्वारा हस्ताक्षरित यह आदेश 10 अगस्त का है, यानी पीड़िता की मौत के ठीक एक दिन बाद। सहकर्मियों और प्रदर्शनकारियों द्वारा अपराध स्थल से छेड़छाड़ के आरोपों के बावजूद, पुलिस आयुक्त ने इससे इनकार किया।”

यह भी पढ़ें- Ravindra Jadeja: स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा भाजपा में शामिल, पत्नी रीवाबा ने शेयर की तस्वीरें

अपराध स्थल विवाद के बीच जीर्णोद्धार का आदेश
वायरल पत्र विभिन्न विभागों के कार्यकारी इंजीनियरों को संबोधित किया गया था, जिसमें डॉक्टरों के कमरों और संलग्न शौचालयों के तत्काल जीर्णोद्धार का अनुरोध किया गया था। घोष के ज्ञापन में बेहतर सुविधाओं के लिए रेजिडेंट डॉक्टरों की मांगों का हवाला दिया गया था। हालांकि, आलोचकों ने आदेश के समय को संदिग्ध माना है, क्योंकि यह हत्या के ठीक एक दिन बाद जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें- PM Modi In Singapore: प्रधानमंत्री मोदी ने शीर्ष सीईओ से भारत में निवेश करने का किया आह्वान, जानें और क्या कहा

डॉक्टरों की मांग
कथित पत्र का शीर्षक था, “आरजीकेएमसीएंडएच, कोलकाता के सभी विभागों में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों के कमरों की मरम्मत/जीर्णोद्धार/पुनर्निर्माण के साथ-साथ अलग से संलग्न शौचालयों की तत्काल मरम्मत”। इसमें लिखा था, “मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि आरजीकेएमसीएंडएच, कोलकाता के विभिन्न विभागों में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों के कमरों और अलग से संलग्न शौचालयों की कमी है। आपसे अनुरोध है कि आरजीकेएमसीएंडएच के रेजिडेंट डॉक्टरों की मांग के अनुसार तुरंत आवश्यक कार्रवाई करें।”

यह भी पढ़ें- Maharashtra: नागपुर में बस और ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत, करीब 20 घायल

घोष की गिरफ़्तारी और चल रही जाँच
संदीप घोष को सोमवार को केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने उनके कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए गिरफ़्तार किया। उनकी गिरफ़्तारी डॉक्टर की मौत और उसके बाद अपराध स्थल से निपटने के मामले में बढ़ते तनाव के बीच हुई है। गिरफ़्तारी से पहले घोष से मामले के सिलसिले में कई बार पूछताछ की गई थी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.