Bihar: दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस ट्रेन, जानें पूरा प्रकरण

ट्विनगंज-रघुनाथपुर के बीच डाउन लाइन में ट्विनगंज से गुजरते समय ट्रेन के इंजन से 13वें नंबर का कोच नंबर एस-7 और इंजन से 14वें नंबर का कोच नंबर एस-6 अलग हो गया।

82

Bihar: बिहार (Bihar) के बक्सर जिले (Buxar district) में रघुनाथपुर स्टेशन (Raghunathpur station) के पास रविवार को इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस (Magadh Express) की कपलिंग टूट गई, जिससे यह दो हिस्सों में बंट गई – 13 बोगियां और 9 बोगियां।

ट्विनगंज-रघुनाथपुर के बीच डाउन लाइन में ट्विनगंज से गुजरते समय ट्रेन के इंजन से 13वें नंबर का कोच नंबर एस-7 और इंजन से 14वें नंबर का कोच नंबर एस-6 अलग हो गया।

यह भी पढ़ें- J-K Assembly polls: राजनाथ सिंह ने उमर अब्दुल्ला पर किया पलटवार, बोलें- ‘क्या अफजल गुरु को माला…’

कोई हताहत नहीं
डुमरांव डीएसपी अफाक अख्तर अंसारी ने बताया, “कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं। यह जांच का विषय है कि कपलिंग क्यों टूटी।” पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शारस्वती चंद्रा ने बताया कि बक्सर जिले के ट्विनीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- Paris Paralympics: पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत का शानदार सफर, 7 स्वर्ण समेत जीते 29 पदक

रेल यातायात बहाल
उन्होंने बताया कि घटना सुबह करीब 11.08 बजे हुई और दोपहर 2.25 बजे रेल यातायात बहाल कर दिया गया। इस घटना के कारण रेल यातायात तीन घंटे से अधिक समय तक बाधित रहा। सीपीआरओ ने बताया, “नई दिल्ली से इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस (20802) की कपलिंग सहित मरम्मत का काम पूरा हो गया और दोपहर 2.25 बजे उसी ट्रेन को मौके से रवाना किया गया…इसके बाद डाउन लाइन पर अन्य ट्रेनों की आवाजाही की अनुमति दी गई।” सीपीआरओ ने बताया कि बचाव दल के साथ-साथ तकनीकी टीमें भी तुरंत मौके पर पहुंचीं और गड़बड़ी को ठीक किया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.