Gujarat: सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव, हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन; पुलिस ने संभाला मोर्चा

स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया है और आंसू गैस के गोले दागे हैं। साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

139

गुजरात (Gujarat) में सूरत (Surat) के लालगेट इलाके में गणेश उत्सव (Ganesh Festival) के दौरान रविवार (8 सितंबर) रात कुछ मुसलिम युवकों (Muslim Youth) ने गणेश पंडाल (Ganesh Pandal) पर पथराव () किया। इससे नाराज हजारों लोग सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन (Protest) करने लगे। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज (Lathi Charge) किया और आंसू गैस के गोले दागे। इस घटना के बाद 33 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया। पुलिस ने बताया कि पथराव करने वाले 6 लोगों और इन पथराव करने वालों की मदद करने वाले 27 लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोग मुसलिम धर्म से ताल्लुक रखते हैं, जिसके चलते देर रात प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। दोनों धर्मों के लोगों के बीच झड़प भी हुई, जिसमें कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई। हालात को और बिगड़ने से रोकने के लिए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी है।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: कालिंदी एक्सप्रेस पलटने की साजिश, कानपुर में रेलवे ट्रैक पर मिला सिलेंडर

पुलिस मामले की जांच कर रही है
स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया है और आंसू गैस के गोले दागे हैं। साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस और प्रशासन की टीमें लगातार इलाके में गश्त कर रही हैं। इस दौरान लोगों को शांति बनाए रखने के लिए समझाया जा रहा है। साथ ही लोगों को चेतावनी दी जा रही है कि जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके साथ बिना किसी नरमी के सख्ती से निपटा जाएगा।

मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया
राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, “आज सूरत के सैयदपुरा इलाके में गणेश पंडाल पर पथराव की खबर आई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस घटना को भड़काने और बढ़ावा देने में शामिल 27 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। जांच अभी भी जारी है और सूरत के सभी इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया है। शांति भंग करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.