Nowshera Terrorists: जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले आतंकी संगठन फिर से सक्रिय होने लगे हैं। आतंकी विधानसभा चुनाव के दौरान घाटी में दहशत फैलाने की फिराक में हैं।

92

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के नौशेरा (Naushera) में नियंत्रण रेखा (Line of Control) पर सेना ने घुसपैठ (Infiltration) की कोशिश को नाकाम कर दिया। घुसपैठ को रोकते हुए भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने दो आतंकियों (Two Terrorists) को मार गिराया। आतंकियों के पास से दो एके-47, एक पिस्तौल और बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं।

सेना की जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर बताया कि संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में खुफिया एजेंसियों और पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर 8 और 9 सितंबर की दरम्यानी रात लाम सेक्टर में घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान दो आतंकी मारे गए। अब तक उनके पास से दो एके-47 और एक पिस्तौल समेत अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। सैन्य अधिकारियों का कहना है कि मुठभेड़ के बाद इलाके में पूरी रात रोशनी की गई और निगरानी की गई। भोर होते ही ऑपरेशन फिर से शुरू कर दिया गया।

यह भी पढ़ें – Gujarat: सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव, हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन; पुलिस ने संभाला मोर्चा

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन कांची शुरू
भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन कांची शुरू किया है। इस तलाशी अभियान के तहत सेना को नौशेरा में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली। 8 सितंबर 2024 की रात को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से नौशेरा के लाम इलाके में छापेमारी की। कुछ घंटों की मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों को ढेर कर दिया।

चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
अगस्त के आखिरी हफ्ते में राजौरी में एक और मुठभेड़ हुई थी, जब सेना ने लाठी इलाके में एक संदिग्ध आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया था। जुलाई में इसी जिले के गुंडा इलाके में आतंकियों ने एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया था, जिसमें एक जवान घायल हो गया था। घुसपैठ की कोशिश और मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले हुई है, जो 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित होने की उम्मीद है।

देखे यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.