LIC: सीबीआई ने एलआईसी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को दबोचा, यह है प्रकरण

सीबीआई ने एक एलआईसी अधिकारी को गिरफ्तार किया है।आरोपित के आवासीय परिसर की तलाशी ली जा रही है।

110

LIC:: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एलआईसी मंडल कार्यालय हरिद्वार रोड देहरादून के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) को 10 सितंबर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने शिकायतकर्ता से 40 हजार रुपये घूस मांगी थी। पहली किश्त के रूप में 15 हजार रुपये स्वीकार कर रहा था।

कमीशन के तौर पर रिश्वत की मांग
दरअसल, सीबीआई ने आरोपित असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) एलआईसी मंडल कार्यालय हरिद्वार रोड देहरादून के विरुद्ध शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था। आरोप है कि आरोपित ने शिकायतकर्ता से उसके पेंडिंग बिलों के भुगतान व पहले से भुगतान किए गए बिलों के कमीशन के तौर पर 57 हजार रुपये रिश्वत की मांग की, जो शिकायतकर्ता के बार-बार अनुरोध करने पर 40 हजार रुपये में तय हुआ।

NIA: मानव तस्करी और साइबर धोखाधड़ी मामलाः लाओस स्थित कंपनी के सीईओ के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

रंगे हाथ गिरफ्तार
सीबीआई ने एलआईसी मंडल कार्यालय हरिद्वार रोड देहरादून के आसपास जाल बिछाया और आरोपित (लोक सेवक) को शिकायतकर्ता से 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपित के आवासीय परिसर की तलाशी ली जा रही है। गिरफ्तार आरोपित को 11 सितंबर 11 सितंबर को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत देहरादून में पेश किया जाएगा। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.