Prime Minister मोदी 11 सितंबर को सेमीकॉन इंडिया 2024 का करेंगे उद्घाटन, पीएम का ये है विजन

11 से 13 सितंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में भारत की सेमीकंडक्टर संबंधी रणनीति और नीति को प्रदर्शित किया जाएगा, जिसका उद्देश्य भारत को सेमीकंडक्टर के लिए वैश्विक केंद्र बनाना है।

70

Prime Minister नरेन्द्र मोदी 11 सितंबर को सुबह करीब 10:30 बजे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर वे उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे।

ये है उद्देश्य
प्रधानमंत्री का विजन भारत को सेमीकंडक्टर डिजाइन, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के लिए वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित करना है। इस विजन के अनुरूप, सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन 11 से 13 सितंबर तक “शेपिंग द सेमीकंडक्टर फ्यूचर” थीम के साथ किया जा रहा है।

Provocative statement on Waqf issue: भगाेड़े जाकिर नाइक काे केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने दिया ये जवाब

तीन दिनों तक चलेगा सम्मेलन
11 से 13 सितंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में भारत की सेमीकंडक्टर संबंधी रणनीति और नीति को प्रदर्शित किया जाएगा, जिसका उद्देश्य भारत को सेमीकंडक्टर के लिए वैश्विक केंद्र बनाना है। इसमें वैश्विक सेमीकंडक्टर दिग्गजों के शीर्ष नेतृत्व की भागीदारी होगी और सेमीकंडक्टर उद्योग के वैश्विक नेता, कंपनियां, विशेषज्ञ एक साथ आएंगे। सम्मेलन में 250 से अधिक प्रदर्शक और 150 वक्ता भाग लेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.