Uttar Pradesh: बहराइच में भेड़िये के हमले में 11 वर्षीय बच्ची घायल, दहशत का माहौल जारी

महसी क्षेत्र में ऐसी ही एक और घटना में 10 सितंबर (मंगलवार) रात भेड़िये के हमले में 11 वर्षीय बच्ची घायल हो गई।

97

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले (Bahraich district) में भेड़ियों के हमले (wolf attacks) लगातार जारी हैं, जबकि वन विभाग (forest department) ने आदमखोर जानवरों (man-eating animals) को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

महसी क्षेत्र में ऐसी ही एक और घटना में 10 सितंबर (मंगलवार) रात भेड़िये के हमले में 11 वर्षीय बच्ची घायल हो गई। जानकारी के अनुसार उसे इलाज के लिए महसी के स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से इलाके के लोगों में डर और बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें- Prime Minister मोदी 11 सितंबर को सेमीकॉन इंडिया 2024 का करेंगे उद्घाटन, पीएम का ये है विजन

20 से अधिक घायल
बहराइच जिले के करीब 50 गांव आदमखोर भेड़ियों के झुंड से खतरे में हैं। ताजा घटनाक्रम में वन विभाग की टीम ने मंगलवार सुबह (10 सितंबर) झुंड के पांचवें भेड़िये को पकड़ लिया। अधिकारियों ने बताया कि पांचवें भेड़िये को ‘ऑपरेशन भेड़िया’ अभियान के तहत पकड़ा गया है। यह बहराइच के महसी तहसील में छह भेड़ियों के झुंड को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा है। इन भेड़ियों ने जुलाई के मध्य से आठ लोगों की जान ले ली है और 20 से अधिक को घायल कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Reservation: राहुल गांधी के अमेरिका में आरक्षण को लेकर दिये बयान पर भाजपा हमलावर, लगाया यह आरोप

50 गांवों में आतंक
यह भेड़िया छह भेड़ियों के झुंड का पांचवां सदस्य था, जो पिछले डेढ़ महीने से महसी तहसील के 50 गांवों में आतंक मचा रहा है। टीम अब ‘अल्फा’ नाम के भेड़िये की तलाश में है।बहराइच के प्रभागीय वनाधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि अब तक केवल एक भेड़िया पकड़ा नहीं गया है और यह ‘अल्फा’ भेड़िया होने की संभावना है, जिसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। इससे पहले वन विभाग की टीम ने 29 अगस्त को झुंड के चौथे भेड़िये को पकड़ा था।

यह भी पढ़ें- LIC: सीबीआई ने एलआईसी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को दबोचा, यह है प्रकरण

बहराइच में ‘ऑपरेशन भेड़िया’
प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि जिले में ‘ऑपरेशन भेड़िया’ चल रहा है और भेड़िये अपना ठिकाना बदल रहे हैं, जिससे उन्हें पकड़ना मुश्किल हो रहा है। सिंह ने बताया कि जिले की महसी तहसील में मार्च से ही भेड़ियों के इंसानों पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम में 17 जुलाई से हमले बढ़ गए और हमलों में छह बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई और करीब 30 लोग घायल हो गए।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.