Kolkata rape-murder case: कैमरे पर रो पड़े पीड़िता के पिता, ममता सरकार को लेकर कही यह बात

उन्होंने दिल दहला देने वाले बयान में अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि वे अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग में राज्य सरकार, खासकर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया और भूमिका से संतुष्ट नहीं हैं।

84

Kolkata rape-murder case: पिछले महीने कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर (31-year-old trainee doctor) के पिता कैमरे के सामने रो पड़े और उन्होंने मामले से निपटने के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (Chief Minister of West Bengal) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के तरीके पर गहरा असंतोष व्यक्त किया।

उन्होंने दिल दहला देने वाले बयान में अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि वे अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग में राज्य सरकार, खासकर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया और भूमिका से संतुष्ट नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- LIC: सीबीआई ने एलआईसी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को दबोचा, यह है प्रकरण

‘सीएम ममता बनर्जी की भूमिका से संतुष्ट नहीं’
पीड़िता के पिता ने कहा, “हम इस मामले में सीएम की भूमिका से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने कोई काम नहीं किया। मेरी बेटी के साथ जो घटना हुई, हम शुरू से ही कह रहे हैं कि इसमें विभाग का एक व्यक्ति शामिल है। हमें लगता है कि इस साल कोई भी दुर्गा पूजा नहीं मनाएगा…अगर कोई मनाएगा भी तो खुशी से नहीं मनाएगा…क्योंकि बंगाल और देश के सभी लोग मेरी बेटी को अपनी बेटी मानते हैं।”

यह भी पढ़ें- Reservation: राहुल गांधी के अमेरिका में आरक्षण को लेकर दिये बयान पर भाजपा हमलावर, लगाया यह आरोप

मामले पर ममता बनर्जी
इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में लोगों में आक्रोश पैदा करने की साजिश रच रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इसमें कुछ वामपंथी दल भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “यह (आरजी कर घटना के बाद विरोध) निश्चित रूप से केंद्र की साजिश है और इसमें कुछ वामपंथी दल भी शामिल हैं। कुछ लोग पड़ोसी देश में उथल-पुथल का फायदा उठा रहे हैं। वे भूल गए हैं कि भारत और बांग्लादेश अलग-अलग देश हैं।”

यह भी पढ़ें- Prime Minister मोदी 11 सितंबर को सेमीकॉन इंडिया 2024 का करेंगे उद्घाटन, पीएम का ये है विजन

आरोपों को खारिज
मुख्यमंत्री बनर्जी ने उन आरोपों को खारिज कर दिया कि कोलकाता पुलिस ने प्रशिक्षु डॉक्टर के माता-पिता को रिश्वत देने की कोशिश की और दावा किया कि यह उनकी सरकार को बदनाम करने की कोशिश थी। हालांकि, पीड़िता की मां ने उन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। डॉक्टर की मां ने पूछा कि वह अपनी दिवंगत बेटी के नाम पर ‘झूठ’ क्यों बोलेगी। उन्होंने कहा, “मैंने मृतक डॉक्टर के परिवार को कभी पैसे की पेशकश नहीं की, यह बदनामी के अलावा और कुछ नहीं है। मैंने उनसे कहा कि अगर वे अपनी बेटी की याद में कुछ करना चाहते हैं, तो हमारी सरकार उनके साथ है। मुझे पता है कि क्या कहना है और कब कहना है।”

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: बहराइच में भेड़िये के हमले में 11 वर्षीय बच्ची घायल, दहशत का माहौल जारी

कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामला
यह बताना उचित होगा कि 9 अगस्त को अस्पताल में ड्यूटी के दौरान एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। बाद में, 32 वर्षीय महिला का अर्ध-नग्न शव कोलकाता के सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में पाया गया। अगले दिन अपराध के सिलसिले में एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने का आदेश दिया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.