J-K Assembly polls: प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर दौरा, इन कार्यकर्मों में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री 14 सितंबर को जम्मू के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह जम्मू क्षेत्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे, जिसमें एक डोडा जिले में भी होगी।

73

J-K Assembly polls: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आगामी विधानसभा चुनावों (Upcoming Assembly Elections) में भाजपा उम्मीदवारों (BJP Candidates) के लिए प्रचार करने के लिए दो बार जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) का दौरा करने वाले हैं। पीएम मोदी (PM Modi) का पहला जम्मू दौरा 14 सितंबर को और दूसरा दौरा 19 सितंबर को होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री 14 सितंबर को जम्मू के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह जम्मू क्षेत्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे, जिसमें एक डोडा जिले में भी होगी।

यह भी पढ़ें- US Presidential Debate 2024: कमला हैरिस या डोनाल्ड ट्रंप, बहस में कौन जीता? अमेरिकी मीडिया ने इसका विश्लेषण कैसे किया

जम्मू में प्रधानमंत्री मोदी की रैली
भाजपा जम्मू क्षेत्र की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसका लक्ष्य 2014 की सफलता को दोहराना है, जब उसने 37 में से 25 सीटें जीती थीं। 2014 के विधानसभा चुनावों में, डोडा क्षेत्र में छह निर्वाचन क्षेत्र थे, जिनमें से भाजपा ने चार पर कब्ज़ा किया था, जबकि कांग्रेस ने शेष दो पर जीत हासिल की थी। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कॉन्फ्रेंस दोनों ही इस क्षेत्र में कोई भी सीट जीतने में विफल रहीं। 19 सितंबर की रैली में, प्रधानमंत्री से राजौरी, पुंछ और रियासी जिलों में दूसरे चरण के निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है, जहां 25 सितंबर को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi’s statement: अमित शाह ने राहुल गांधी पर बोला हमला, लगाया यह आरोप

जम्मू-कश्मीर चुनाव
जम्मू-कश्मीर में 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे। चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। गौरतलब है कि 2024 के चुनाव संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने और 2019 में तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद घाटी में पहले चुनाव होंगे। 2014 में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं और इस बार वह फिर से उभर रही कांग्रेस से चुनौती का सामना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जिसने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.