Weather Update: दिल्ली और आसपास के इलाकों में हो रही है बारिश, कई राज्यों में अत्यधिक वर्षा का अनुमान

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, राजस्थान, हरियाणा और चंडीगढ़ में 15 सितंबर तक मेघ मेहरबान रहेंगे।

73
Unseasonal Rain

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और आसपास के इलाके में रात से बारिश हो रही है। इस महीने सितंबर में दिल्ली में अब तक 10 दिन बारिश (Rain) हुई है। इससे पारा नीचे आया है। अधिकतम तापमान (Minimum Temperature) सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम (32.6) और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम (23.0) दर्ज किया गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने अपने पूर्वानुमान में दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आज और कल अच्छी बारिश की संभावना जताई है। यह भी कहा है कि 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। ऐसा मानसून टर्फ का दिल्ली के करीब होने के कारण होगा। विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत 19 राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें – Politics: राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर भड़के सीएम डॉ. मोहन, कहा- विदेश में भारतीय लोकतंत्र का अपमान हुआ

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, राजस्थान, हरियाणा और चंडीगढ़ में 15 सितंबर तक मेघ मेहरबान रहेंगे। 15,16, 17 सितंबर को छत्तीसगढ़ में, मध्य महाराष्ट्र में आज, असम और मेघालय में 13 और 14 सितंबर, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और ओडिशा में 15 सितंबर तक अलग-अलग स्थानों पर तेज बरसात होगी। मानसून के तेवर को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.