RG Kar Case: आरजी कर भ्रष्टाचार मामले में ED की कार्रवाई, कोलकाता में दो जगहों पर छापेमारी

ईडी के अधिकारी सुबह करीब 6:30 बजे टाला इलाके के एक बहुमंजिला अपार्टमेंट में पहुंचे, जहां उन्होंने तलाशी अभियान शुरू किया। इस अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर संदीप घोष के करीबी व्यवसायी चंदन लौह रहते हैं।

76

आरजी कर अस्पताल (RG Kar Hospital) में वित्तीय अनियमितता के मामले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) फिर से सक्रिय हो गया है। गुरुवार सुबह कोलकाता (Kolkata) के दो स्थानों पर ईडी (ED) ने छापा (Raid) मारा है। ईडी अधिकारियों के साथ केंद्रीय बलों (Central Forces) के जवान भी मौजूद हैं।

ईडी के अधिकारी सुबह करीब 6:30 बजे टाला इलाके के एक बहुमंजिला अपार्टमेंट में पहुंचे, जहां उन्होंने तलाशी अभियान शुरू किया। इस अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर संदीप घोष के करीबी व्यवसायी चंदन लौह रहते हैं। कालिंदी में भी एक जगह दबिश दी गई है। कालिंदी में तलाशी ऑक्टेन मेडिकल नामक एक कंपनी के कार्यालय में चल रही है। यह कंपनी चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति करती है।

यह भी पढ़ें – Weather Update: दिल्ली और आसपास के इलाकों में हो रही है बारिश, कई राज्यों में अत्यधिक वर्षा का अनुमान

धोखाधड़ी और बेईमानी के आरोप
एफआईआर में सीबीआई ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के साथ-साथ आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय हेरफेर के संबंध में आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और बेईमानी के आरोप लगाए हैं।

डॉ. संदीप घोष फरवरी 2021 से सितंबर 2023 तक आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल के तौर पर काम कर रहे थे, हालांकि, अक्टूबर 2023 में उनका तबादला कर दिया गया, लेकिन एक महीने के भीतर ही उन्होंने अस्पताल में अपनी भूमिका फिर से शुरू कर दी।

सीबीआई हिरासत में घोष
वे उस दिन तक इस पद पर बने रहे, जिस दिन प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बेरहमी से बलात्कार और हत्या की गई थी। 2 सितंबर को डॉ. घोष को भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्हें जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.