Hardoi News: कानपुर के बाद अब हरदोई में ट्रेन हादसा कराने की साजिश! शॉर्ट सर्किट के जरिए धमाका कराने की कोशिश

रेलवे सूत्रों के अनुसार, कुछ समय पहले वहां से एक और ट्रेन गुजरी थी, लेकिन तब स्थिति सामान्य थी। ऐसे में संदेह है कि इस केबल से छेड़छाड़ की गई है।

83

कोलकाता (Kolkata) से अमृतसर (Amritsar) जा रही दुर्गियाना एक्सप्रेस (Durgiana Express) (12357) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) में ओएचई तार (OHE Wire) से टकराने के बाद जोरदार धमाका (Explosion) हुआ। यह ट्रेन बुधवार सुबह 3:30 बजे लखनऊ से रवाना हुई थी। सुबह 5 बजे जैसे ही यह उमरताली स्टेशन से गुजरी, ट्रैक पर लटके ओएचई तार से टकरा गई। ट्रेन के टकराने के बाद लाइन में धमाका हुआ और साथ ही फाल्ट भी हुआ। अब रेलवे को इस मामले में गहरी साजिश का शक है। आइए जानते हैं इस पूरी घटना के बारे में।
ट्रेन ओएचई तार से टकराई

दरअसल, यह पूरी घटना बुधवार की है। दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रैक पर लटके ओएचई तार से टकरा गई। पायलट ने ट्रेन रोककर उमरताली और दलेलनगर स्टेशनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही लखनऊ से आने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। करीब छह घंटे बाद दुर्गियाना एक्सप्रेस को डीजल इंजन लगाकर रवाना किया गया। इस घटना के बाद राजधानी और वंदे भारत को बदले हुए रूट से भेजा गया। इसके साथ ही करीब दो दर्जन ट्रेनों के रूट बदले गए। रेलवे ने दो ट्रेनों को रद्द कर दिया।

साजिश का शक
अब रेलवे ने इस पूरे मामले में गहरी साजिश के संकेत दिए हैं। रेलवे (हरदोई) को शक है कि यूपी के हरदोई में इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट के जरिए ट्रेन को उड़ाने की साजिश रची गई थी। दुर्गनिया एक्सप्रेस ट्रेन जिस बिजली के खंभे से टकराई, उसके केबल से किसी ने छेड़छाड़ की थी। रेलवे इस मामले की जांच कर रहा है।

तकनीकी खराबी से ज्यादा छेड़छाड़ के संकेत
रेलवे सूत्रों के अनुसार, बुधवार को कोलकाता से अमृतसर जा रही दुर्गनिया एक्सप्रेस ट्रेन जिस तरह से बिजली के खंभे के केबल से टकराई, ऐसा आमतौर पर नहीं होता। यह तकनीकी खराबी से ज्यादा छेड़छाड़ लग रही है। क्योंकि कुछ देर पहले वहां से दूसरी ट्रेनें भी गुजरी थीं। तब स्थिति सामान्य थी। फिलहाल रेलवे हर एंगल से मामले की जांच कर रहा है। (Hardoi News)

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.