Gas Leakage: अंबरनाथ में एक केमिकल प्लांट से गैस रिसाव, इलाके में भय का महौल

यह धुआं रात 9 से 12 बजे तक अंबरनाथ शहर में फैला हुआ था। अंबरनाथ पूर्व में बी केबिन रोड, सेंट्रल रेलवे ट्रैक पर धुएं के कारण दृश्यता भी कम हो गई।

114

Gas Leakage: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane District) के अंबरनाथ (Ambarnath) के मोरीवली इंडस्ट्रियल एस्टेट (Morivali Industrial Estate) (MIDC) में एक केमिकल प्लांट (a chemical plant) से 12 सितंबर की रात को गैस रिसाव (gas leak) हुआ था। परिणामस्वरूप, रासायनिक धुआं पूरे शहर में फैल गया।

यह धुआं रात 9 से 12 बजे तक अंबरनाथ शहर में फैला हुआ था। अंबरनाथ पूर्व में बी केबिन रोड, सेंट्रल रेलवे ट्रैक पर धुएं के कारण दृश्यता भी कम हो गई। जब नागरिकों को परेशानी होने लगी तो फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया। हालांकि पुलिस, एमआईडीसी फायर ब्रिगेड और वायु प्रदूषण बोर्ड कर्मियों के प्रयासों के बाद स्थिति पर काबू पा लिया गया है, लेकिन नागरिकों में अभी भी डर का माहौल है।

यह भी पढ़ें- North Korea: यूरेनियम संवर्धन सुविधा में नजर आएं किम जोंग उन, अधिक परमाणु हथियार बनाने का किया आह्वान

एमआईडीसी इलाके में फैला गैस
गुरुवार 12 सितंबर की रात करीब 10 बजे मोरीवली एमआईडीसी इलाके में दुर्गंध आने लगी। देखा कि धुएं का साम्राज्य फैल गया है। जब फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने पूछताछ की तो बताया गया कि ‘एमआईडीसी में किसी भी कंपनी से कोई गैस नहीं निकली है।’

यह भी पढ़ें- Paralympics: पेरिस में ऐतिहासिक अभियान के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों से की बातचीत, यहां देखें

वायु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड
अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि संबंधित कंपनी ने जानबूझकर धुआं छोड़ा या गलती से। वर्तमान में वायु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की मोबाइल वैन द्वारा वायु प्रदूषण की निगरानी की जा रही है। सटीक गैस कौन सी है, इसकी जांच पर काम चल रहा है। प्रशासन ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है और नागरिकों को घबराना नहीं चाहिए।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.