Mumbai Police: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मुंबई लाने की कार्रवाई तेज, Mumbai पुलिस पहले ही जा चुकी है दिल्ली

मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने हाल ही में सलमान खान शूटिंग मामले से संबंधित दस्तावेजों के साथ नई दिल्ली का दौरा किया और राज्य के अधिकारियों के साथ चर्चा की।

142

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर पर हुई गोलीबारी (Firing) के मुख्य मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को मुंबई (Mumbai) लाने की मुहिम तेज हो गई है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) बल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में एक दस्तावेज के साथ नई दिल्ली (New Delhi) का दौरा किया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में है और जल्द ही उसे पूछताछ के लिए मुंबई लाया जाएगा। इसकी जानकारी विश्वस्त सूत्रों ने दी है।

आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 268 के तहत जारी आदेश में बिश्नोई के गुजरात की साबरमती जेल से स्थानांतरण पर एक साल के लिए रोक लगा दी गई। बिश्नोई इस घटना का कथित मास्टरमाइंड है। सूत्रों से पता चला है कि उसके ट्रांसफर की कानूनी प्रक्रिया तेजी से चल रही है और वह जल्द ही मुंबई पुलिस की गिरफ्त में होगा।

यह भी पढ़ें – Nepal: डेटिंग ऐप के जरिए लोगों को ठगने वाले चीनी नागरिक के कॉल सेंटर पर छापा, 50 लोग गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार, मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने हाल ही में सलमान खान शूटिंग मामले से संबंधित दस्तावेजों के साथ नई दिल्ली का दौरा किया और राज्य के अधिकारियों के साथ चर्चा की। उनकी वापसी के बाद, बिश्नोई के स्थानांतरण के लिए सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए मुंबई में अतिरिक्त अधिकारियों को तैनात किया गया है।

बिश्नोई के भाई ने ली हमले की जिम्मेदारी
इसका उद्देश्य जल्द से जल्द कागजी कार्रवाई पूरी करना है ताकि मामले का खुलासा करने वाले अधिकारी बिश्नोई को मुंबई ला सकें। पुलिस ने अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी ने लॉकअप में आत्महत्या कर ली है। बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.