Delhi: केजरीवाल के इस्तीफे के दावे पर भाजपा की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने दावा किया कि केजरीवाल समझ गए हैं कि दिल्ली की जनता के बीच उनकी छवि एक ईमानदार नेता की नहीं है।

67

Delhi: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के पद से इस्तीफा देने की घोषणा (resignation announcement) को “पीआर स्टंट” (PR stunt) करार दिया। भाजपा के राष्ट्रीय (National Spokesperson) प्रवक्ता प्रदीप भंडारी (Pradeep Bhandari) ने दावा किया कि केजरीवाल समझ गए हैं कि दिल्ली की जनता के बीच उनकी छवि एक ईमानदार नेता की नहीं है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने एएनआई से कहा, “यह अरविंद केजरीवाल का पीआर स्टंट है। उन्हें समझ आ गया है कि दिल्ली की जनता के बीच उनकी छवि एक ईमानदार नेता की नहीं बल्कि एक भ्रष्ट नेता की है। आज आम आदमी पार्टी (आप) पूरे देश में एक भ्रष्ट पार्टी के रूप में जानी जाती है।”

यह भी पढ़ें- Nitin Gadkari: नितिन गडकरी ने किया बड़ा खुलासा, कहा- लोकसभा इलेक्शन के वक्त मिला था प्रधानमंत्री पद का ऑफर

पीआर स्टंट
राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आगे कहा, “अपने पीआर स्टंट के तहत, वह अपनी छवि को फिर से स्थापित करना चाहते हैं… यह स्पष्ट है कि वह सोनिया गांधी मॉडल को लागू करना चाहते हैं, जहां उन्होंने मनमोहन सिंह को एक डमी प्रधानमंत्री बनाया और पर्दे के पीछे से सरकार चलाई। वे आज समझ गए हैं कि आम आदमी पार्टी दिल्ली चुनाव हार रही है और दिल्ली के लोग उनके नाम पर वोट नहीं दे सकते, इसलिए वे किसी और को बलि का बकरा बनाना चाहते हैं…”

यह भी पढ़ें- Delhi: ‘मैं दो दिन बाद CM पद से इस्तीफा दूंगा’, अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

कोई विकल्प नहीं
भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन पर लगाई गई जमानत शर्तों के कारण केजरीवाल के पास इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सिरसा ने एएनआई से कहा, “अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि वे दो दिन बाद इस्तीफा दे देंगे और जनता का फैसला आने पर फिर से सीएम बन जाएंगे… यह कोई बलिदान नहीं है, सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा है कि वे सीएम की कुर्सी के पास नहीं जा सकते और किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते। इसलिए, आपके पास कोई विकल्प नहीं है, आप सुप्रीम कोर्ट के आदेश के कारण इस्तीफा देने के लिए मजबूर हैं। लोगों ने 3 महीने पहले अपना फैसला सुनाया था जब आपने ‘जेल या बेल’ पूछा था, आप सभी 7 (दिल्ली की लोकसभा सीटें) हार गए और आपको जेल भेज दिया गया…”

यह भी पढ़ें- Dhule Car Accident: धूल में भीषण सड़क हादसा! पिकअप वैन और बोलेरो कार में टक्कर; 5 की मौत कई घायल

दो दिन का समय मांगा
उन्होंने यह भी दावा किया कि केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने पार्टी विधायकों को मनाने के लिए दो दिन का समय मांगा है। एएनआई ने सिरसा के हवाले से कहा, “अब उन्होंने दो दिन का समय मांगा है क्योंकि वह सभी विधायकों को अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मना रहे हैं… उन्हें अपनी कुर्सी छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है क्योंकि वह शराब घोटाले में शामिल हैं…”

यह भी पढ़ें- Mumbai: साइबर अपराधियों का नया चेहरा, मुंबई पुलिस कमिश्नर को भेजा गया गिरफ्तारी का नोटिस

अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा
अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अगले दो दिनों में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की पेशकश की। तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ दिनों बाद एक सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग की और कहा कि जब तक जनता उन्हें “ईमानदारी का प्रमाणपत्र” नहीं दे देती, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। केजरीवाल ने कहा, “… मैं दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक जनता अपना फैसला नहीं दे देती, मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा… मैं हर घर और गली में जाऊंगा और जब तक जनता का फैसला नहीं मिल जाता, तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा…”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.