Bihar Politics: शराबबंदी खत्म करने को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा वादा, चुनाव जीते तो उठेंगे यह कदम

अगर वे सत्ता में आए तो बिहार में शराबबंदी को तुरंत खत्म कर देंगे।

70

Bihar Politics: 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी के स्थापना दिवस से पहले जन सुराज (Jan Suraj) के प्रमुख प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने शनिवार (14 सितंबर) को कहा कि अगर वे सत्ता में आए तो बिहार (Bihar) में शराबबंदी (liquor ban) को तुरंत खत्म कर देंगे। मीडिया से बात करते हुए किशोर ने कहा, “2 अक्टूबर के लिए किसी खास तैयारी की जरूरत नहीं है। हम पिछले दो सालों से तैयारी कर रहे हैं। अगर जन सुराज की सरकार बनती है तो हम एक घंटे के अंदर शराबबंदी खत्म कर देंगे।”

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मेरी ओर से उन्हें शुभकामनाएं। कम से कम वह घर से बाहर निकले और जनता के बीच जा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- Dhule Car Accident: धूल में भीषण सड़क हादसा! पिकअप वैन और बोलेरो कार में टक्कर; 5 की मौत कई घायल

हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी
तेजस्वी यादव के इस दावे के बाद कि नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के लिए हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी है, आरजेडी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच चल रहे वाकयुद्ध पर टिप्पणी करते हुए किशोर ने कहा कि दोनों नेताओं ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है। प्रशांत किशोर ने कहा, “यह मुद्दा नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच है, और इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि किसने किससे हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी; दोनों ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है। बिहार के लोगों ने 30 सालों तक दोनों को देखा है। हम उन दोनों से बिहार छोड़ने का आग्रह कर रहे हैं। “

यह भी पढ़ें- Mumbai: साइबर अपराधियों का नया चेहरा, मुंबई पुलिस कमिश्नर को भेजा गया गिरफ्तारी का नोटिस

प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर हमला
इससे पहले, किशोर ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तीखा हमला किया और राज्य के विकास का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाया। बिहार के भोजपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए किशोर ने कहा, “अगर कोई संसाधनों की कमी के कारण शिक्षित नहीं हो पाता है, तो यह समझ में आता है। लेकिन अगर किसी के माता-पिता मुख्यमंत्री थे और वह 10वीं कक्षा पास नहीं कर पाया, तो यह शिक्षा के प्रति उनके दृष्टिकोण को दर्शाता है।”

यह भी पढ़ें- Delhi: केजरीवाल के इस्तीफे के दावे पर भाजपा की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

शैक्षणिक पृष्ठभूमि की आलोचना
तेजस्वी यादव की शैक्षणिक पृष्ठभूमि की आलोचना करते हुए किशोर ने विडंबना को उजागर करते हुए कहा, “9वीं कक्षा में पढ़ाई छोड़ने वाला एक व्यक्ति बिहार के विकास का रास्ता दिखा रहा है। वह (तेजस्वी यादव) जीडीपी और जीडीपी वृद्धि के बीच का अंतर नहीं जानते, फिर भी वह दावा करते हैं कि उन्हें पता है कि बिहार कैसे सुधरेगा।” किशोर ने तेजस्वी यादव की साख पर सवाल उठाते हुए कहा कि नेतृत्व का उनका एकमात्र दावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का बेटा होना और पारिवारिक संबंधों के कारण आरजेडी में एक नेता होना है। किशोर ने तर्क दिया कि अगर यादव लालू यादव के बेटे होने से परे अपनी प्रतिष्ठा बनाना चाहते हैं तो उन्हें कड़ी मेहनत करने और अपने कार्यों के माध्यम से खुद को साबित करने की जरूरत है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.