Haryana Assembly Polls: अनिल विज ने बढ़ाई BJP हाईकमान की टेंशन, मुख्यमंत्री पद को लेकर कही यह बात

छह बार के विधायक की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पार्टी पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि अगर भाजपा सत्ता में लौटती है तो नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री होंगे।

66

Haryana Assembly Polls: भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता (senior leader) और पूर्व मंत्री (former minister) अनिल विज (Anil Vij) ने आज (15 सितंबर) कहा कि अगर 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों (assembly elections) के बाद पार्टी हरियाणा (Haryana) में सत्ता में लौटती है तो वह मुख्यमंत्री पद (Chief Minister post) के लिए दावा पेश करेंगे।

छह बार के विधायक की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पार्टी पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि अगर भाजपा सत्ता में लौटती है तो नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री होंगे। सैनी चुनावों में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी हैं।

यह भी पढ़ें- Mumbai: साइबर अपराधियों का नया चेहरा, मुंबई पुलिस कमिश्नर को भेजा गया गिरफ्तारी का नोटिस

आज तक भाजपा से कुछ नहीं मांगा: अनिल विज
“मैंने आज तक पार्टी से कुछ नहीं मांगा। हरियाणा से लोग मुझसे मिलने आ रहे हैं। अंबाला में भी लोग मुझसे कहते हैं कि मैं सबसे वरिष्ठ हूं, इसलिए सीएम नहीं बना। लोगों की मांग और वरिष्ठता के आधार पर इस बार मैं मुख्यमंत्री बनने का दावा करूंगा।” अंबाला कैंट विधायक ने कहा कि पार्टी मुझे बनाए या न बनाए, यह उन पर निर्भर है। लेकिन अगर वे मुझे सीएम बनाते हैं, तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा।

यह भी पढ़ें- Delhi: केजरीवाल के इस्तीफे के दावे पर भाजपा की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

मैं पार्टी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं: अनिल विज
अंबाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान की गई टिप्पणी पर स्पष्टीकरण मांगे जाने पर विज ने बाद में मीडिया से कहा, “मैं पार्टी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं और छह चुनाव जीत चुका हूं और सातवां चुनाव लड़ रहा हूं। मैंने अभी तक अपनी पार्टी से कुछ नहीं मांगा है। 71 वर्षीय विज ने कहा, “लेकिन पूरे हरियाणा और मेरे अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोग मुझसे मिल रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश करूंगा।”

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: शराबबंदी खत्म करने को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा वादा, चुनाव जीते तो उठेंगे यह कदम

फैसला पार्टी हाईकमान
उन्होंने कहा, “इस पर फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है।” जब उनसे कहा गया कि सैनी को पहले ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है, तो विज ने कहा, “दावा पेश करने पर कोई रोक नहीं है। मैं अपना दावा पेश करूंगा, पार्टी को फैसला करने दीजिए।” चुनाव में बस कुछ ही हफ्ते बचे हैं, ऐसे में उनके फैसले के समय के बारे में पूछे जाने पर विज ने कहा कि उन्होंने लोगों के मिलने के बाद फैसला लिया। गौरतलब है कि मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.