Haryana Assembly Polls: अनिल विज के बयान पर BJP हाईकमान का पलटवार, जानें धर्मेंद्र प्रधान ने क्या कहा

गौरतलब है कि इससे पहले दिन में भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि वह 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश करेंगे।

78

Haryana Assembly Polls: हरियाणा भाजपा (Haryana BJP) नेता अनिल विज (Anil Vij) द्वारा यह घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद कि अगर पार्टी आगामी राज्य विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में सत्ता में आती है तो वह मुख्यमंत्री पद (Chief Minister post) के लिए दावा पेश करेंगे, केंद्रीय मंत्री (Union Minister) और भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी (BJP Haryana Assembly Election Incharge) धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने रविवार (15 सितंबर) को विज के दावे को खारिज कर दिया।

विज की घोषणा के बारे में सवालों का जवाब देते हुए प्रधान ने भाजपा के रुख की पुष्टि करते हुए कहा कि अगर पार्टी 5 अक्टूबर को होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में जीतती है तो मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी हरियाणा में शीर्ष मंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा बने रहेंगे। नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाने हैं। भाजपा के हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी ने कहा, ‘‘भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी हैं।’’

यह भी पढ़ें- Jharkhand: पीएम मोदी ने चंपई सोरेन के ‘अपमान’ को लेकर जेएमएम पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

‘मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश करूंगा’
गौरतलब है कि इससे पहले दिन में भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि वह 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश करेंगे। छह बार के विधायक ने कहा कि वह छह बार चुनाव जीत चुके पार्टी के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं और अब सातवीं बार चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। विज ने कहा, “मैंने अभी तक अपनी पार्टी से कुछ नहीं मांगा है।” “लेकिन पूरे हरियाणा और खासकर मेरे अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोग मुझसे मिल रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा पेश करूंगा।”

यह भी पढ़ें- Bangladeshi Hindus: बांग्लादेश में हिंदुओं पर जुल्म, हिंदू त्योहारों पर लगाए जा रहा प्रतिबंध

‘पार्टी हाईकमान फैसला लेगा’
इस बीच, इससे पहले दिन में पद के लिए दावा पेश करने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए हरियाणा भाजपा के नेता ने यह भी स्वीकार किया कि अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है। उन्होंने कहा, “यह फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है।” इसके अलावा उन्होंने सैनी को पहले ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने पर भी जवाब दिया। विज ने जवाब दिया, “दावा करने पर कोई रोक नहीं है। मैं अपना दावा करूंगा और पार्टी को इस पर फैसला लेने दीजिए।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.