Delhi: इस्तीफा देने वाले दावे पर अन्ना हजारे ने केजरीवाल की लगाई क्लास, जानें क्या कहा

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब अन्ना हजारे ने केजरीवाल से जुड़े घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी हो।

82

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) और आप के राष्ट्रीय संयोजक (AAP National Convenor) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) में जमानत (Bail) पर रिहा होने के कुछ ही दिनों बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

रालेगण-सिद्धि में अपने गृहनगर से मीडिया से बात करते हुए, सामाजिक कार्यकर्ता ने उल्लेख किया कि उन्होंने केजरीवाल को राजनीति में प्रवेश न करने और इसके बजाय समाज की सेवा जारी रखने की चेतावनी दी थी, जिससे उन्हें अधिक खुशी मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: हरियाणा चुनाव में क्या 91 बागी बिगाड़ेंगे खेल? जानने के लिए पढ़ें

राजनीति में मत जाओ…
उन्होंने कहा, “मैंने केजरीवाल से बार-बार कहा कि राजनीति में मत जाओ। समाज की सेवा करो, तुम महान व्यक्ति बनोगे। हम कई सालों तक साथ रहे और उस दौरान मैं अक्सर उनसे कहता था कि समाज सेवा से खुशी मिलती है।” हजारे ने आगे कहा, “खुशियाँ बढ़ाओ, लेकिन उन्होंने उन शब्दों को दिल पर नहीं लिया। आज जो होना था, वह हो गया। मैं कैसे जान सकता हूँ कि उनके दिल में क्या है?”

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: अनिल विज के बयान पर BJP हाईकमान का पलटवार, जानें धर्मेंद्र प्रधान ने क्या कहा

केजरीवाल से जुड़े घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया
गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब अन्ना हजारे ने केजरीवाल से जुड़े घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी हो। इससे पहले सामाजिक कार्यकर्ता ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जहाँ उन्होंने अपनी निराशा व्यक्त की थी। उस समय हजारे ने कहा था, “मैं इस बात से बहुत दुखी हूँ कि मेरे साथ काम करने वाले और शराब के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले अरविंद केजरीवाल अब शराब नीतियाँ बना रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी उनके अपने कर्मों के कारण हुई है।”

यह भी पढ़ें- Waqf Board: वक्फ सम्पत्तियों की निगरानी; क्यों है परेशानी? यहां पढ़ें

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से हटेंगे
इस बीच, यह ध्यान देने योग्य है कि सामाजिक कार्यकर्ता का यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस घोषणा के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह दो दिन में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राष्ट्रीय राजधानी में जल्द चुनाव कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक जनता उन्हें “ईमानदारी का प्रमाणपत्र” नहीं दे देती, तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

यह भी पढ़ें- Maldives: मालदीव ने मानी अपनी गलती, भारत से रिश्तों को लेकर मंत्री ने कही यह बात

केजरीवाल ने कहा
शराब नीति भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हुए केजरीवाल ने कहा, “मैं सीएम की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब जनता मुझे ईमानदारी का प्रमाणपत्र देगी। मैं जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं।” केजरीवाल ने कहा, “जब तक चुनाव नहीं हो जाते, तब तक कोई और सीएम होगा। मनीष सिसोदिया और मैं दोनों ही मुख्यमंत्री का पद नहीं लेंगे।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.