Attack on Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरा जानलेवा हमला, जानिए असल में क्या हुआ?

राष्ट्रपति जो बाइडनने डोनाल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी पर चिंता व्यक्त की है।

72

अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर एक बार फिर हमला (Attack) करने की कोशिश की गई है। कुछ महीने पहले एक चुनावी रैली (Election Rally) के दौरान उन पर हमला हुआ था। वह बाल-बाल बच गये थे। अब उन पर दूसरी बार हमले की कोशिश की गई है। एफबीआई (FBI) ने कहा कि जब उन पर हमला हुआ तो वह फ्लोरिडा (Florida) स्थित अपनी हवेली में गोल्फ खेल रहे थे।

जब ट्रंप गोल्फ खेल रहे थे तो अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंटों (US Secret Service Agents) ने बंदूक के साथ एक व्यक्ति को उनसे कुछ मीटर की दूरी पर खड़ा देखा। इसके बाद जवानों ने उस आदमी पर गोली चला दी जो हमला करने की तैयारी कर रहा था। बताया जा रहा है कि इसके बाद शख्स ने बंदूक वहीं छोड़ दी और एसयूवी लेकर भाग गया।

यह भी पढ़ें – Tarang Shakti 2024: तरंग शक्ति से गरज रहा भारत का आसमान, जानने के लिए पढ़ें

ट्रंप को मारने की कोशिश
मीडिया के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं। हमलावर डोनाल्ड ट्रंप से चार सौ से पांच सौ मीटर दूर था। वह झाड़ी में छिपा हुआ था। वह हमला करने की तैयारी कर रहा था, लेकिन गुप्त सेवा एजेंटों ने उसे देखा और उसकी दिशा में गोलीबारी की। हमलावर वहां से भाग गया था। लेकिन, एक प्रत्यक्षदर्शी की मदद से हमलावर को पकड़ लिया गया है।

हमलावर की हुई पहचान
मालूम हो कि डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले शख्स का नाम रयान वेस्ले रॉथ है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, रॉथ एक पूर्व निर्माण श्रमिक हैं। उनकी कोई सैन्य पृष्ठभूमि नहीं है, लेकिन उन्होंने यूक्रेन-रूस युद्ध में भाग लेने की तीव्र इच्छा व्यक्त की। उन्होंने 2022 में ट्विटर पर पोस्ट किया था कि वह यूक्रेन में लड़ने और मरने के लिए तैयार हैं।

बाइडन ने घटना पर चिंता व्यक्त की
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने एक बयान में कहा, “मुझे मेरी टीम द्वारा इस घटना की जानकारी दी गई है। एक संदिग्ध हिरासत में है। मैं सीक्रेट सर्विस और उनके कानून प्रवर्तन सहयोगियों के काम की सराहना करता हूं, उनकी सतर्कता और पूर्व राष्ट्रपति और उनके आस-पास के लोगों को सुरक्षित रखने के उनके प्रयासों के लिए।”

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.