Delhi: केजरीवाल ने एलजी से मिलने का मांगा समय, इस बात की अटकलें तेज

15 सितंबर (रविवार) को उन्होंने घोषणा की थी कि वे दो दिनों के भीतर पद छोड़ देंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय ने केजरीवाल के लिए कल शाम 4:30 बजे का समय तय किया है।

74

Delhi: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) (आप) के सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा (resignation from post) दे सकते हैं और उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपने के लिए उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) वीके सक्सेना (VK Saxena) से मिलने का समय मांगा है।

15 सितंबर (रविवार) को उन्होंने घोषणा की थी कि वे दो दिनों के भीतर पद छोड़ देंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय ने केजरीवाल के लिए कल शाम 4:30 बजे का समय तय किया है।

यह भी पढ़ें- West Bengal: समुद्र में मछली पकड़ने गए 49 मछुआरे लापता, डायमंड हार्बर में हेलीकॉप्टर से तलाशी जारी

केजरीवाल कल अपना इस्तीफा देंगे
आप ने नवंबर में समय से पहले चुनाव कराने की मांग की है, जिसका फैसला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हाथ में है। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “गेंद भाजपा के पाले में है।” उन्होंने कहा कि अब विपक्ष को तय करना है कि वे अरविंद का सामना करने के लिए तैयार हैं या नहीं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, उन्होंने आगे कहा, “केजरीवाल कल अपना इस्तीफा देंगे और उसके बाद नए मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया शुरू होगी।”

यह भी पढ़ें- Bihar: तिरंगे से छेड़छाड़ करना पड़ा भारी, पुलिस ने कर दी ऐसी कार्रवाई

अनावश्यक ड्रामा करने का आरोप
अगले सीएम पर फैसला अभी तक अंतिम रूप से नहीं लिया गया है। सौरभ ने बताया, “इस्तीफा स्वीकार होने के बाद, नए नाम पर फैसला करने के लिए पार्टी विधायकों की बैठक होगी। हमारे पास बहुमत है और हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, शपथ ग्रहण प्रक्रिया में एक सप्ताह लगने की संभावना है।” रविवार को अरविंद ने राजधानी में जल्द चुनाव कराने की मांग करते हुए लोगों से “ईमानदारी का प्रमाण पत्र” मिलने तक मुख्यमंत्री पद पर नहीं बैठने की कसम खाई थी। हालांकि, भाजपा ने उन पर अनावश्यक ड्रामा करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- J-K Assembly polls: अमित शाह ने कांग्रेस-एनसी गठबंधन पर किया तीखा हमला, जानें क्या कहा

संभावित उत्तराधिकारी के रूप में चर्चा
पीटीआई के अनुसार, भाजपा ने कहा कि अगर केजरीवाल जल्दी चुनाव चाहते हैं, तो उन्हें अपने इस्तीफे को लेकर यह नाटक करने के बजाय दिल्ली विधानसभा को भंग कर देना चाहिए। आप के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ-साथ आतिशी, गोपाल राय और राखी बिड़ला सहित अन्य प्रमुख हस्तियों के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में चर्चा की गई है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.