Kolkata rape-murder case: डॉक्टरों की मांग पर कोलकाता पुलिस कमिश्नर का ताबदाला, जानें कौन होंगे कमिश्नर

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल का तबादला कर दिया है और उनकी जगह मनोज कुमार वर्मा को नियुक्त किया है।

52

Kolkata rape-murder case: 16 सितंबर (सोमवार) को मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के साथ बैठक के दौरान प्रदर्शनकारी डॉक्टरों (protesting doctors) से किए गए अपने प्रमुख वादों में से एक को पूरा करते हुए।

पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त (Kolkata Police Commissioner) विनीत गोयल (Vineet Goyal) का तबादला कर दिया है और उनकी जगह मनोज कुमार वर्मा (Manoj Kumar Verma) को नियुक्त किया है।.

यह भी पढ़ें- Bihar Flood: लगातार बारिश के कारण बढ़ा जलस्तर, पटना पर मंडराया बाढ़ का खतरा

कौन हैं मनोज कुमार वर्मा?
1998 बैच के अधिकारी मनोज कुमार वर्मा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) के पद पर कार्यरत थे, जिस पर उन्हें इस साल जनवरी में नियुक्त किया गया था, उन्होंने जावेद शमीम की जगह ली, जिन्हें कोलकाता पुलिस आयुक्त पद के लिए सबसे आगे देखा जा रहा था। श्री शमीम अब श्री वर्मा की जगह लेंगे।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: पिछले 10 वर्षों में हमने एक बदलते और विकासशील भारत को देखा है: योगी आदित्यनाथ

कौन हैं विनीत गोयल?
1994 बैच के अधिकारी और दिसंबर 2021 से कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक (विशेष कार्य बल) के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.