Maharashtra: भिवंडी में गणपति विसर्जन के दौरान पथराव, दो समूहों के बीच झड़प

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

124

Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane district) के भिवंडी (Bhiwandi) में गणपति विसर्जन (Ganpati immersion) के लिए भगवान गणेश की मूर्ति ले जाते समय हंगामा होने पर कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंदुस्तानी मस्जिद (Hindustani Mosque) के पास लोगों ने मूर्ति पर पथराव (stone pelting on idol) किया, जिसके बाद भीड़ भड़क गई और दो समूहों के बीच झड़प हो गई।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। आधी रात के करीब भगवान गणेश की मूर्ति को विसर्जन के लिए घूंघट नगर से नादिनाका कामवारी नदी ले जाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें- Pager Explosion: क्या लेबनान में हिज़्बुल्लाह विस्फोट के पीछे इज़रायल का हाथ है? जानें पेजर निर्माताओं ने क्या कहा

मूर्ति पर पथराव
जब गणेश की मूर्ति वंजारपट्टी नाका से गुजर रही थी, तभी खबर आई कि हिंदुस्तानी मस्जिद के पास कुछ लड़कों ने मूर्ति पर पथराव किया। यह भी कहा गया कि इस घटना के कारण मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि, पुलिस इसकी जांच कर रही है। घटना के बाद मंडल के लोगों ने मूर्ति तोड़ने को लेकर हंगामा किया। सूत्रों के अनुसार भीड़ ने एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले भी कर दिया। मूर्ति तोड़ने को लेकर मंडल के लोगों ने मांग की कि जब तक पुलिस सभी आरोपियों को नहीं पकड़ लेती, तब तक मूर्ति का विसर्जन नहीं किया जाएगा। घटना की खबर फैलते ही मंडल के कुछ और लोग वहां पहुंच गए और जय श्री राम के नारे लगाने लगे।

यह भी पढ़ें- Kolkata rape-murder case: अभी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे जूनियर डॉक्टर, जानें क्या है मांग

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोगों की भीड़ बढ़ गई और तनाव का माहौल बन गया। स्थिति बिगड़ती देख वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस ने लोगों को समझाया। हालांकि गणेश भक्तों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की और कहा कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते, तब तक गणपति विसर्जन नहीं किया जाएगा। पुलिस और बढ़ती भीड़ के बीच हाथापाई भी हुई। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए और कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- Mohana Singh: तेजस उड़ाने वाली पहली महिला पायलट बनीं स्क्वाड्रन लीडर मोहना सिंह, यहां पढ़ें

कार्रवाई की मांग
भाजपा विधायक महेश चौगुले अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने शिवाजी चौक पर लोगों के साथ एकत्र होकर कार्रवाई की मांग की। इस बीच बड़ी संख्या में लोग हाफिज दरगाह पर पहुंच गए, जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई। मौके पर डीसीपी श्रीकांत परोपकारी और एडिशनल कमिश्नर ज्ञानेश्वर चव्हाण ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा, “मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.