Asian Champions Trophy 2024: पाक खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ फहराया चीनी झंडा, यहां पढ़ें

फाइनल मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एक हरकत ने सभी को नाराज कर दिया।

54
  • ऋजुता लुकतुके

Asian Champions Trophy 2024: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) के फाइनल (Final) में भारत (India) और चीन (China) का आमना-सामना हुआ। सेमीफाइनल (Semi-final) में चीन ने पाकिस्तान को हरा दिया और फाइनल में पहुंच गया। भारत ने फाइनल में उन्हें 1-0 से हराकर लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती।

लेकिन, फाइनल मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एक हरकत ने सभी को नाराज कर दिया। मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी मौजूद थे. और उन्होंने भारत के खिलाफ चीनी टीम के समर्थन में अपने झंडे भी लहराये। खिलाड़ियों ने चीनी बैज पहने थे। और उन्होंने अपने गाल पर चीनी झंडे का टैटू भी बनवाया हुआ था। यह कार्रवाई निश्चित रूप से भारत में आक्रोश पैदा कर रही है।

यह भी पढ़ें- Kolkata rape-murder case: अभी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे जूनियर डॉक्टर, जानें क्या है मांग

चीन का समर्थन
दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल में चीन से हार स्वीकार करनी पड़ी थी। फिर भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चीन का समर्थन करते देख लोगों में तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। भारत ने फाइनल में चीन को 1-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीती। 51वें मिनट में जुगराज ने गोल किया। इसके बाद हॉकी इंडिया ने इस खिताब के लिए भारतीय टीम को इनाम देने की घोषणा कर दी है। प्रत्येक खिलाड़ी को 3 लाख रुपये और प्रत्येक सहयोगी स्टाफ को 1.5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Delhi: स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर फिर बोला हमला, जानें उनके परिवार का कश्मीरी अलगाववादी से क्या है संबंध

चीन ने पाकिस्तान को 2-0 से हराया
यह केवल दूसरी बार था जब चीन किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा। लेकिन, इस साल चीन ने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाई है. वहीं सेमीफाइनल में भी चीन ने पाकिस्तान को 2-0 से हराते हुए अपने आक्रामक खेल की झलक दिखाई। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने कोरिया को 5-2 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.